Home / Odisha / ओडिशा ने रोल बॉल में इतिहास रचा, ईस्ट जोन अंडर-14 नेशनल रोल बॉल चैंपियनशिप में पहली बार फाइनल में पहली रनर-अप बनी

ओडिशा ने रोल बॉल में इतिहास रचा, ईस्ट जोन अंडर-14 नेशनल रोल बॉल चैंपियनशिप में पहली बार फाइनल में पहली रनर-अप बनी

भुवनेश्वर। ओडिशा ने रोल बॉल में इतिहास रचा दिया है। इसकी टीम ने ईस्ट जोन अंडर-14 नेशनल रोल बॉल चैंपियनशिप में पहली बार फाइनल में प्रवेश की और पहली रनर-अप बनी।

एक कठिन रोमांचक फाइनल प्रतियोगिता ओडिशा के लड़कों-6 गोल और असम के लड़कों-6 गोलों के बीच ड्रॉ हुई और अतिरिक्त समय में गोल्डन गोल में, असम ने और एक गोल किया और चैंपियनशिप बन गई। टीम ओडिशा पहली रनर-अप बनी, जबकि बिहार को 11-4 गोल से हराकर झारखंड द्वितीय उपविजेता बनी।

ओडिशा के बीरेन दास को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के रूप में सम्मानित किया गया और प्रतीक अर्नव जेना सबसे अधिक 22 गोल करके टूर्नामेंट के खिलाड़ी बने। इस बार, 9 राज्यों, असम, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, मेघालय, सिक्किम, पश्चिम बंगाल और ओडिशा ने दूसरे ईस्ट जोन नेशनल चैंपियनशिप- 2022 में भाग लिया, जो 4-7 नवंबर 2022 तक असम, गुवाहाटी के दिसपुर रोल बॉल ग्राउंड में आयोजित किया गया था।

ओडिशा रोल बॉल एसोसिएशन के सचिव पार्थ सारथी जेना ने कहा कि टीम ओडिशा ने असम के खिलाफ अंतिम रोमांचक मैच में भी पूरी चैंपियनशिप में एक चैंपियन की तरह बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें विश्वास है कि टीम आगामी रोल बॉल चैंपियनशिप में शानदार रंग के साथ वापसी करेगी। हमारे राज्य में एकमात्र समस्या एक उचित रोल बॉल इन्फ्रास्ट्रक्चर है और इस संबंध में हम अपनी सरकार और खेल विभाग से अनुरोध करते हैं कि कलिंग स्टेडियम में एक उचित रोल बॉल ग्राउंड हो, जैसा कि अन्य राज्यों में उनके संबंधित खिलाड़ियों के लिए है।

ओडिशा रोल बॉल एसोसिएशन के सचिव पार्थ सारथी जेना ने कहा कि अधिक पेशेवर रोल बॉल एथलीट खिलाड़ी बनाने के प्रयास किए जा सकते हैं और इस भारतीय मूल के खेल- रोल बॉल को और अधिक उच्च स्तर पर ला सकते हैं।

Share this news

About desk

Check Also

नवीन का तीखा हमला, चोर उम्मीदवारों को आशीर्वाद न दें

मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिये विपक्षी पार्टी भाजपा पर साधा निशाना ब्रह्मपुर। ओडिशा में पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *