Home / Odisha / मुख्यमंत्री ने पद्मपुर में 488 करोड़ की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी

मुख्यमंत्री ने पद्मपुर में 488 करोड़ की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी

  • नृसिंहनाथ और वेद बारह पीठ के विकास पर खर्च होंगे 26 करोड़ रुपये

  • 5-टी के तहत 30 स्कूलों को बदला गया, अन्य 44 पर काम शुरू

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बरगड़ जिले के पद्मपुर निर्वाचन क्षेत्र में 488 करोड़ रुपये की संयुक्त लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला तथा शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री ने 10 करोड़ रुपये की 20 सिंचाई परियोजनाओं का शुभारंभ किया। उन्होंने 18.48 करोड़ रुपये की लागत वाली कृषि बाजार बुनियादी ढांचा परियोजना के लिए काम की शुरूआत की।

इस दौरान पद्मपुर क्षेत्र में संचार के विकास के लिए मुख्यमंत्री ने 260 करोड़ रुपये की लागत से 38 पुलों और 136 करोड़ रुपये की लागत से 25 सड़कों पर काम, 9 करोड़ रुपये की ग्रामीण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं, 60 लाख रुपये के 4 ग्रामीण बाजारों और 4.22 करोड़ रुपये की 16 शहरी बुनियादी ढांचे की परियोजनाओं का भी शुभांरभ किया।

इसके साथ ही पद्मापुर के 3 ब्लॉक और शहरी क्षेत्र के लिए 300 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया गया। इन परियोजनाओं में पंचायत भवन, ग्रामीण बाजार और सामान्य सुविधा केंद्र के साथ 20 कल्याण मंडप शामिल हैं।

इस अवसर पर पटनायक ने कहा कि सभी पद्मपुर क्षेत्र का सहयोग विकास का मॉडल हो सकता है। उन्होंने कहा कि ये परियोजनाएं पद्मपुर क्षेत्र के विकास में अहम भूमिका निभाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान नृसिंहनाथ के आशीर्वाद से पद्मपुर की भूमि पवित्र हुई है। स्थानीय लोगों की आय बढ़ाने के लिए इस मंदिर के विकास के लिए काम शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि नृसिंहनाथ और वेद बारह पीठ के विकास पर 26 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 5-टी के तहत स्कूल परिवर्तन ने शिक्षा के विकास में एक विशेष भूमिका निभाई है। मुख्यमंत्री ने बताया कि कार्यक्रम के तहत पद्मपुर क्षेत्र में 30 स्कूलों को बदल दिया गया है और 44 और पर काम शुरू हो गया है।

कार्यक्रम में वित्त मंत्री निरंजन पुजारी, श्रम मंत्री श्रीकांत साहू, हथकरघा, कपड़ा एवं हस्तशिल्प मंत्री रीता साहू, भटली विधायक सुशांत सिंह, बरगड़ विधायक देवेश आचार्य और अताबिरा विधायक स्नेहांगिनी छुरिया भी उपस्थित थी। सभी अतिथियों ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की मजबूत नेतृत्व, दूरदृष्टि और दूरदर्शिता की प्रशंसा की। सभी ने जोर देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने पश्चिमी ओडिशा के विकास के लिए विशेष ध्यान दिया है और कई परियोजनाओं को शुरू किया है।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े होंगे सुरक्षा के प्रावधान

तैनात की जाएंगी सीएपीएफ की 165 कंपनियां भुवनेश्वर। ओडिशा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *