Home / Odisha / गंजाम में अंधविश्वास में पीट-पीटकर महिला की हत्या

गंजाम में अंधविश्वास में पीट-पीटकर महिला की हत्या

  • जादू-टोना करने के आरोप में चार लोगों की जमकर पिटाई

  •  पुलिस ने आठ लोगों और 50 से अधिक महिलाओं को हिरासत में लिया

  •  गांव में अनहोनी रोने के लिए पुलिसबल तैनात

ब्रह्मपुर। गंजाम जिले के कविसूर्यनगर के मधियापल्ली गांव में जादू-टोना के चक्कर में एक महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। मृतक महिला की पहचान युधिष्ठिर नाहक की पत्नी झुनू नाहक के रूप में बतायी गयी है। इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने आठ पुरुषों तथा 50 से अधिक महिलाओं को हिरासत में लिया है।
बताया गया है कि बुधवार की रात गांव में एक व्यक्ति को भूत ने पकड़ लिया था। जिस व्यक्ति पर भूत सवार हुआ था, उसने लोगों को बताया कि महिला के पति युधिष्ठिर नाहक के साथ अन्य तीन लोग जादू-टोना कर रहे हैं। उसकी इस बात पर गांव वालों को विश्वास हो गया। इसके बाद गांव में सभा बुलाई गयी। युधिष्ठिर और अन्य तीन लोगों को भी सभा में बुलाया गया। वे शामिल भी हुए।
सभा के दौरान ग्रामीणों और उक्त 4 लोगों के बीच कहासुनी हो गई। इससे गुस्साए लोगों ने उन चार लोगों की जमकर पिटाई कर दी। युधिष्ठिर की पत्नी ग्रामीणों की इस हरकत को स्वीकार नहीं कर पाई और उसने घटना की सूचना कविसूर्यनगर थाने को दी। पुलिस ने पहुंचकर युधिष्ठिर और 3 अन्य को बचाया और उन्हें आस्का उप जिला स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।
इसके बाद ग्रामीणों ने युधिष्ठिर की पत्नी के घर में घुसकर पूरे परिवार पर हमला कर दिया। इस दौरान दो बेटे भागने में सफल रहे, जबकि युधिष्ठिर की पत्नी उनकी पकड़ में आ गयी। ग्रामीणों ने उसकी जमकर पिटाई की और पूछा कि उसने थाने में शिकायत क्यों दर्ज करायी। लोगों की पिटाई से युधिष्ठिर की पत्नी की मौत मौके पर ही हो गई।
आज सुबह दोनों बेटे घर जब लौटे, तो उन्होंने अपनी मां का शव पाया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गांव पहुंचकर आठ पुरुषों और 50 से ज्यादा महिलाओं को हिरासत में लिया है। गांव में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए एसडीपीओ के साथ आईआईसी और तीन थानों की 2 प्लाटून फोर्स को तैनात किया गया है। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *