Home / Odisha / एक ही रात में लखपति बन गए मछुआरे: 35 लाख रुपए में बिकी 28 तोलिया मछली

एक ही रात में लखपति बन गए मछुआरे: 35 लाख रुपए में बिकी 28 तोलिया मछली

भुवनेश्वर,दैनिक समुंद्र में जाकर मछली पकड़कर अपने परिवार का गुजरा करने वाले कुछ मछुआरे अचानक एक ही रात में लखपति बन गए हैं। बालेश्वर जिले के जलेश्वर अन्तर्गत मोहना के कुछ मछुआरों को यह सफलता मिली है। मछली पकड़ने वाली जाल में कुछ दुर्लभ मछलियों के फंस जाने से मानों मछुआरों की किश्मत ही बदल गई। मछुआरों ने मछली को मोहना मछली मार्केट लाए और इसे 35 लाख रुपये में बेचा है।
जानकारी के मुताबिक, ओडिशा एवं पश्चिम बंगाल की सीमा पर दीघा समुद्र में रविवार को कुछ मछुआरे मछली पकड़ने गए थे। सोमवार को ये मछुआरे अपने साथ 28 तोलिया भोला मछली लेकर लौटे। इस मछली को बेचने के लिए मोहना मछली मार्केट में ले गए। यह मछली प्रति किलो 14 हजार रुपये में बिकी, जिसे कोलकाता के एक फार्मा कम्पनी ने खरीदी है।
प्रत्येक मछली का वजन 8 से 10 किलो के बीच बताया गया है। ऐसे में 14 हजार रुपये प्रति किलो के हिसाब से मछुआरों को कुल मिलाकर 35 लाख रुपये मिला। इतनी बड़ी रकम एक साथ पाकर मछुआरे खुशी के मारे फुले नहीं समा रहे थे। हों भी क्यों ने एक ही रात में उनकी किश्मत बदल गई और वह लखपति बन गए।
इन मछुआरों ने कहा है कि इस मछली का उपयोग दवा बनाने में किया जाता है। इसके अलावा इस मछली को विदेशी शराब कंपनियां भी अल्कोहल तैयार करने के कार्य में भी प्रयोग करने के लिए खरीदती हैं।

Share this news

About desk

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *