Home / Odisha / कांग्रेस के जमाने में रेवड़ियों की तरह बांटे जाते थे पद्म पुरस्कार – नड्डा

कांग्रेस के जमाने में रेवड़ियों की तरह बांटे जाते थे पद्म पुरस्कार – नड्डा

भुवनेश्वर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के जमाने में तो चुने हुए अपने लोगों को ही पद्म पुरस्कार रेवड़ियों की तरह बांटी जाती थी, लेकिन नरेन्द्र मोदी ने देश और समाज का नाम उंचा करने वाले जमीन से जुड़े लोगों को पद्म पुरस्कार देकर इन पुरस्कारों की महत्ता बढ़ाई है।
ओडिशा में 354 जन-धन केंद्र खोले गए
उन्होंने कहा कि ओडिशा में 354 जन-धन केंद्र खोले गए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रदेश में लगभग 24 लाख से अधिक घर बने। जल जीवन मिशन के तहत राज्य के लगभग 43 लाख घरों में नल से जल पहुंचाया गया। स्वच्छ भारत अभियान के तहत लगभग 72 लाख इज्जत घर बने।
40 लाख से अधिक किसानों को अब तक 6,000 करोड़ वितरित
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत ओडिशा में 40 लाख से अधिक किसानों को अब तक 6,000 करोड़ रुपये की राशि वितरित की जा चुकी है। 300 करोड़ रुपये से भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन का भी कायाकल्प हो रहा है।
उन्होंने बताया कि महानदी बेसिन में तेल और गैस की खोज के लिए लगभग 220 करोड़ रुपये की लागत से सिस्मिक सर्वे अभियान शुरू किया गया है। मोदी सरकार ने ओडिशा को जिलिंग लैंग्लोटा लौह अयस्क ब्लॉक और गुआली लौह अयस्क ब्लॉक के रूप में दो नए आयरन ओर ब्लॉक दिए हैं।

सबसे अधिक एकलव्य स्कूल बन रहे हैं ओडिशा में
देश में सबसे अधिक 87 एकलव्य स्कूल ओडिशा में बन रहे हैं। संभल में लगभग 401 करोड़ रुपये की लागत से एम्स का कैंपस बन रहा है। ओडिशा के ब्रह्मपुर में 1582 करोड़ रुपये की लागत से इंडियन इंस्टीटयूट ऑफ सायंस एजुकेशन एंड रिसर्च बना है।
राज्य में लगभग 1,300 किमी नेशनल हाइवे को अपग्रेड किया जा रहा है। साथ ही, लगभग 9,000 करोड़ रुपये के खर्च से 1,214 किमी लंबे नए राजमार्ग का निर्माण हो रहा है। सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क पर भी काम तेजी से जारी है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में धारा 370 धाराशायी हुआ, अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ और एकात्म मानववाद एवं अंत्योदय के सिद्धांत को ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के रूप में एक नया आकर मिला।

Share this news

About desk

Check Also

उत्कल बिल्डर्स का 15 दिवसीय जलछत्र का उद्घाटन

भीषण गर्मी में पहले दिन लगभग एक हजार लोगों को दही का शर्बत पिलायी गयी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *