Home / Odisha / अग्रवंशी द्वारा अग्रसेन जयंती पर कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिवर एवं महाराजा अग्रसेन जी की नगर परिक्रमा

अग्रवंशी द्वारा अग्रसेन जयंती पर कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिवर एवं महाराजा अग्रसेन जी की नगर परिक्रमा

कटक।युगपुरुष महाराजा अग्रसेन जी की जयंती इस वर्ष दिनांक 26 सितम्बर 2022 को है, जो की हर एक अग्रवंशी (अग्रवाल) के लिए किसी पर्व से काम नहीं है। कटक में यूँ तो अग्रसेन जयंती कई सालों से मनाई जा रही है, किन्तु 2018 से अग्रवंशी द्वारा इसे बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है।
अग्रवंशी का गठन 2018 में कुछ अग्रवाल युवाओं ने किया, जिसका उद्देश्य अग्रवाल युवाओं को एकत्र कर युगपुरुष महाराजा अग्रसेन जी के दिखाए समाजवाद एवं जनसेवा के कार्य को आगे बढ़ाना है।
इसके तहत साल 2018 में अग्रसेन जयंती को अग्रवंशी ने युगपुरुष महाराजा अग्रसेन जी की विशाल नगर परिक्रमा का आयोजन किया था, जिसमें उस समय के सभी अग्रवाल संगठनों को शामिल कर बहुत ही अच्छे अपने परिवार के बच्चों द्वार प्रेषित रंगारंग कार्यक्रम द्वारा सफल आयोजन किया गया था।
साल 2019 में उनके समाजवाद एवं समाजसेवा के उद्देश्य को आगे बढ़ाते हुवे युगपुरुष महाराजा अग्रसेन जी की विशाल नगर परिक्रमा के साथ साथ कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिवर का भी आयोजन किया था, जिसमे करीब 122 अपाहिज लोगों को कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण किया गया था, किन्तु पिछले दो वर्षो से कोविद काल के कारण युगपुरुष महाराजा अग्रसेन जी की विशाल नगर परिक्रमा का आयोजन नहीं किया जा सका।
इस वर्ष फिर 2019 की तरह पुनः युगपुरुष महाराजा अग्रसेन जी की विशाल नगर परिक्रमा के साथ साथ कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिवर का भी आयोजन किया जायेगा, जिसमें दिनांक 24 सितम्बर 2022 से 26 सितम्बर 2022 तक कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिवर का भी आयोजन स्थानीय मारवाड़ी क्लब में किया जायेगा एवं दिनांक 26 सितम्बर 2022 शाम को युगपुरुष महाराजा अग्रसेन जी की विशाल नगर परिक्रमा का कार्यक्रम होगा।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *