Home / Odisha / भीषण चक्रवात का दिखने लगा असर, ओडिशा में बारिश शुरू

भीषण चक्रवात का दिखने लगा असर, ओडिशा में बारिश शुरू

  •  तीन दिनों तक कई जिलों में भारी बारिश को लेकर पीली चेतावनी जारी

भुवनेश्वर. भीषण चक्रवात असानी का प्रभाव तटीय ओडिशा के साथ-साथ कुछ जिलों में दिखने लगा है. अगले तीन दिनों तक तटीय ओडिशा में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए कई जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है.
राजधानी भुवनेश्वर के साथ-साथ कटक, पुरी, खुर्दा, जाजपुर, गजपति और मयूरभंज में कुछ स्थानों पर आज से ही बारिश शुरू हो गयी है. राजधानी भुवनेश्वर में काले बादल छाये हुए थे. मौसम में आये बदलाव के कारण तटीय जिलों में भीषण गर्मी से लोगों ने राहत महसूस की है.
आज गजपति जिले के काशीनगर में 2.4 मिमी बारिश हुई है, जबकि मयूरभंज के जोशीपुर में 2.2 मिमी बारिश हुई है. यह जानकारी राजधानी स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय ने दी है.
अगले 24 घंटे के दौरान तटीय ओडिशा के मयूरभंज, ढेंकानाल, कंधमाल, रायगड़ा, कोरापुट, मालकानगिरि जिलों में अधिकांश जगहों पर तथा राज्य के अन्य जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्के से मध्यम या आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है कि कल गजपति, गंजाम और पुरी जिले में भारी बारिश की संभावना है. इसलिए इन तीन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है.
दूसरे दिन यानि 11 मई को गंजाम, खुर्दा, पुरी, जगतसिंहपुर और कटक जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. इसे देखते हुए इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है. इसके अलावा तटीय ओडिशा के अधिकांश जगहों पर तथा आंतरिक ओडिशा के जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्के से मध्यम या आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. 12 मई को पुरी, जगतसिंहपुर, कटक, केंद्रापड़ा, भद्रक और बालेश्वर में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. इसे देखते हुए पीली चेतावनी जारी की गयी है.

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *