Home / Odisha / कटक-भुवनेश्वर में मौसम की पहली आंधी-बारिश ने दिलायी गर्मी से राहत

कटक-भुवनेश्वर में मौसम की पहली आंधी-बारिश ने दिलायी गर्मी से राहत

भुवनेश्वर. मंगलवार देर शाम को आयी मौसम की पहली आंधी और बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलायी है. राजधानी भुवनेश्वर, पुरी और कटक में कल शाम को आंधी के साथ-साथ बारिश होने से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की. इन शहरों में काफी देर तक तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हुई. बारिश के पहले दौर में अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है. इस शहरों के के साथ-साथ राज्य के कई हिस्सों में भी शाम को गरज के साथ छींटे पड़े. बालेश्वर जिले के बलियापाला इलाके में बिजली गिरने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. इससे पहले भुवनेश्वर स्थित भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय केंद्र ने राज्य के कई हिस्सों में गरज और बिजली गिरने की पीली चेतावनी जारी की थी.
अगले 24 घंटे के दौरान सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, अनुगूल, ढेंकानाल, कंधमाल, रायगड़ा, कोरापुट, मालकानगिरि, गजपति, गंजाम जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली और गरज के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है.
पांच मई को सुबह 08.30 बजे से छह मई को सुबह 08.30 बजे तक बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, खुर्दा, केंदुझर, मयूरभंज, अनुगूल, ढेंकानाल, देवगढ़, सुंदरगढ़, पुरी, कंधमाल, रायगड़ा, कोरापुट, मालकानगिरि, गजपति, गंजाम जिलों में एक या दो स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा के साथ बिजली और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है.
छह मई को सुबह 08.30 बजे से सात मई को सुबह 08.30 बजे तक बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, केंदुझर, मयूरभंज जिलों में एक या दो स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी और बिजली व गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है.
सात मई को सुबह 08.30 बजे से आठ मई को सुबह 08.30 बजे तक बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, केंदुझर, मयूरभंज जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ जमीनी सतह पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है.

Share this news

About desk

Check Also

अपराजिता षाड़ंगी ने बयानों को लेकर पंडियन पर साधा निशाना

कहा-प्रधानमंत्री को पर्यटक नहीं कह सकते केंद्रीय मंत्री के खिलाफ ‘औकात’ और ‘दम’ जैसे शब्दों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *