Home / Odisha / देश में फिर बजा गंजाम का डंका, छह राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कारों पर कब्जा जमाया

देश में फिर बजा गंजाम का डंका, छह राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कारों पर कब्जा जमाया

ब्रह्मपुर. गंजाम जिले ने विकास के अपने बेहतरीन प्रदर्शन का डंका देश में बजाते हुए अपने राज्य का नाम रोशन किया है. गंजाम की जिले ने केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न श्रेणियों में घोषित छह राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार 2022 हासिल किया है.
गंजाम जिले के दो प्रखंड हिंजिलिकट और शेरगड़ा तथा चार ग्राम पंचायतों सारू, केलुआपल्ली, काइंचपुर तथा महुपदार को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कार मिले हैं. यह जानकारी गंजाम के परियोजना निदेशक (डीआरडीए) शिंदे दत्तात्रेय भाऊसाहेब ने दी.
उन्होंने बताया कि दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार (डीडीयूपीएसपी) हिंजिलिकट और शेरगड़ा प्रखंड, सारू और केलुआपल्ली ग्राम पंचायत को प्रदान किया गया है. उल्लेखनीय है कि सेवाओं और सार्वजनिक वस्तुओं के वितरण में सुधार के लिए प्रत्येक स्तर पर अच्छे काम की पहचान के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले ब्लॉक और पंचायतों को डीडीयूपीएसपी पुरस्कार दिया जाता है.
उन्होंने बताया कि बाल-सुलभ ग्राम पंचायत पुरस्कार (सीएफजीपीए) काइंचपुर ग्राम पंचायत को बाल-सुलभ प्रथाओं को अपनाने के लिए दिया गया है.
महुपदार ग्राम पंचयात ने सामाजिक-आर्थिक विकास में उत्कृष्ट योगदान के लिए नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार 2021 (एनडीआरजीजीएसपी) प्राप्त किया है.
गंजाम के जिलाधिकारी विजय अमृत कुलांगे ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पुरस्कारों के लिए ब्लॉक और ग्राम पंचायतों की संबंधित टीमों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि यह सबकी मेहनत का फल है. यह पुरस्कार हमें नियमित और मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा.

Share this news

About desk

Check Also

वीके पांडियन व प्रणव प्रकाश दास के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप

अखिल भारतीय अघरिया महासमाज के सदस्यों ने साधा निशाना  कहा-पटिया में जमीन और तीन करोड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *