Home / Odisha / राज्य सरकार के कर्मचारियों को मिलेगा सातवें वेतन आयोग के 20 प्रतिशत एरियर

राज्य सरकार के कर्मचारियों को मिलेगा सातवें वेतन आयोग के 20 प्रतिशत एरियर

  • मुख्यमंत्री ने भुगतान करने के लिए आदेश जारी किया

भुवनेश्वर. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज राज्य सरकार के कर्मचारियों के सातवें वेतन आयोग के एरियर 20 प्रतिशत को भुगतान करने के लिए आदेश जारी किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि कर्मचारी अब अपने मार्च वेतन के साथ बकाया राशि प्राप्त करेंगे. वेतन आयोग के वेतन स्लैब के बकाया का 80 प्रतिशत राज्य सरकार के कर्मचारियों को पहले ही भुगतान किया जा चुका है और लंबित बकाया राशि को चुकाने के निर्णय से लगभग 4 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा.
इस उद्देश्य के लिए 2021-22 के अनुपूरक बजट में 850 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बजटीय परिव्यय निर्धारित किया गया है. ओडिशा सरकार ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को स्वीकार कर जनवरी 2016 से इसे लागू कर दिया था. तदनुसार, सितंबर 2017 से बढ़ा हुआ वेतन भुगतान किया गया था.
सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार, जनवरी 2014 से अगस्त 2018 के बीच विभिन्न किश्तों में बकाया राशि में 20 महीने की वृद्धि का भुगतान करने का निर्णय लिया गया.
निर्णय के अनुसार, बढ़े हुए वेतन का 40 प्रतिशत 2016-17 में, 10 प्रतिशत 2019-20 में और 30 प्रतिशत 2021-22 में स्वीकृत किया गया था. गौरतलब है कि पेंशनभोगियों को भी उनके वेतन का शत-प्रतिशत मिल चुका है.

Share this news

About desk

Check Also

Anubhav Patnaik

टिकट नहीं मिलने पर पूर्व विधायक अनुभव पटनायक ने बीजद से दिया त्यागपत्र

भुवनेश्वर। खंडापड़ा विधानसभा सीट से टिकट की इच्छा रखने वाले अनुभव मोहंती को इस बार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *