Home / Odisha / बीजद ने देवगढ़ ने से रानी की उम्मीदवारी छिनी, कोरेई से प्रणव प्रकाश की मां को टिकट

बीजद ने देवगढ़ ने से रानी की उम्मीदवारी छिनी, कोरेई से प्रणव प्रकाश की मां को टिकट

  • विधानसभा की और और तीन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की

  • खंडापड़ा से सौम्य रंजन को उतारने का प्रयास विफल

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल ने देवगढ़ विधानसभा सीट से प्रत्याशी को बदल दिया है। पार्टी ने विधानसभा की बची तीन सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। कोरेई विधानसभा सीट से संध्याराणी दास, नीलगिरि विधानसभा सीट से सुकांत नायक व खंडपड़ा विधानसभा सीट से सावित्री प्रधान को टिकट दिया गया है। इसके साथ ही देवगढ़ विधानसभा सीट के लिए पूर्व में घोषित प्रत्याशी अरुंधति देवी को बदल कर उनके स्थान रोमांच रंजन विश्वाल को टिकट दिया गया है। मुख्यमंत्री तथा बीजद मुखिया नवीन पटनायक ने इन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की।

कोरेई सीट से पाने वाली संध्याराणी दास बीजद के संगठन मंत्री प्रणब प्रकाश दास की मां हैं। इसी तरह भाजपा छोड़कर कुछ दिन पहले बीजद में शामिल होने वाले सुकांत नायक को भी बीजद ने पार्टी का टिकट दिया है। खंडपड़ा सीट से बीजू जनता दल सौम्य रंजन पटनायक को फिर से उतारने का प्रयास कर रही थी। पार्टी सूत्रों के अनुसार, सौम्य रंजन पटनायक फिर से बीजद में शामिल होकर खंडपड़ा सीट से लड़ने के लिए तैयार नहीं थे। इस कारण खंडपड़ा सीट के लिए प्रत्याशी की घोषणा लटकी हुई थी। सौम्य रंजन के शामिल होने की संभावना समाप्त होने के बाद पार्टी ने इस सीट से भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी है।

देवगढ़ सीट से बीजद ने वहां की रानी अरुंधति देवी को पहले उतारा था। अरुंधति देवी कुछ दिन पूर्व बीजद में शामिल हुईं थी, लेकिन टिकट मिलने के बाद स्थानीय संगठन में उनका काफी विरोध हो रहा था। इस कारण उनका टिकट बदल दिया गया है।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *