Home / Odisha / ओडिशा में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप
Senior Congress leader, Santosh Singh Saluja

ओडिशा में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप

  •  भाजपा-कांग्रेस बोली-बीजद कर रही है खरीद-फरोख्त की कोशिश

  •  विपक्षी दलों को पांच से 10 लाख रुपये की दी जा रही है पेशकश

  • बीजद नेता ने विपक्ष के आरोप को किया खारिज

Senior Congress leader, Santosh Singh Saluja

भुवनेश्वर. पंचायत चुनाव के बाद से ओडिशा में राजनीति एक बार फिर गरमा गयी है. विपक्षी दल भाजपा और कांग्रेस ने सत्तारूढ़ बीजद पर ब्लॉक प्रमुख पदों के लिए चुनाव से पहले खरीद-फरोख्त का सहारा लेने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संतोष सिंह सलूजा ने गुरुवार को आरोप लगाया कि बीजद ब्लॉक अध्यक्ष चुनाव में बहुमत दिखाने के लिए इस तरह के कदम का सहारा ले रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल प्रत्येक निर्दलीय उम्मीदवार, भाजपा और कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों को पांच से दस लाख रुपये की पेशकश कर रहा है. सलूजा ने कहा कि 314 ब्लॉक अध्यक्ष पदों के लिए चुनाव 12 मार्च को होने वाला है. उन्होंने कहा कि पहले के चुनाव बिना पार्टी के चुनाव चिह्न के हुए थे और उम्मीदवारों को विभिन्न राजनीतिक दलों का समर्थन प्राप्त था. बीजद ने खरीद-फरोख्त शुरू कर दी है और अब वह निर्वाचित उम्मीदवारों को उनका समर्थन हासिल करने के लिए 5 से 10 लाख रुपये की पेशकश कर रही है. सत्ताधारी दल अपना बहुमत दिखाने के लिए 250 से 300 पद जीतने की कोशिश कर रहा है. कांग्रेस नेता ने कहा कि इस तरह की खरीद-फरोख्त किसी भी लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है.

BJP leader Prithviraj Harichandan

इधर, भाजपा नेता पृथ्वीराज हरिचंदन ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी के नेता किसी भी तरह से समिति सदस्यों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनावों में जनादेश पूरी तरह से बीजद के पक्ष में नहीं रहा है. इसलिए उसके नेता बाहुबल और पैसे से ब्लॉक अध्यक्ष के चुनाव को प्रभावित करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतंत्र की रक्षा के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेगी.
भाजपा और कांग्रेस के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजद के वरिष्ठ नेता प्रताप देव ने कहा कि विपक्षी दल गलत सूचना फैलाने के लिए मीडिया का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं. खरीद-फरोख्त के ऐसे सभी आरोप पूरी तरह निराधार हैं.

Share this news

About desk

Check Also

नवीन का तीखा हमला, चोर उम्मीदवारों को आशीर्वाद न दें

मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिये विपक्षी पार्टी भाजपा पर साधा निशाना ब्रह्मपुर। ओडिशा में पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *