Home / Odisha / ओडिशा में भीषण सड़क हादसे, 12 की मौत, कई जख्मी

ओडिशा में भीषण सड़क हादसे, 12 की मौत, कई जख्मी

  •  नुआपड़ा में छह, अनुगूल में पांच तथा ओडिशा-बंगाल की सीमा पर दुर्घटना में एक की गयी जान

भुवनेश्वर. ओडिशा में पिछले 24 घंटों में तीन अलग-अलग जगहों पर हुए भीषण सड़क हादसों में कुल 12 लोगों की मौत हो गई और 10 से अधिक लोग घायल हुए हैं. जानकारी के अनुसार, नुआपड़ा में छह, अनुगूल में पांच और ओडिशा-बंगाल की सीमा पर हुए हादसे में एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि 10 लोग घायल हुए हैं.
सोमवार दोपहर में नुआपड़ा-बरगड़ मार्ग पर सुनसुनिया के पास एक कार सड़क किनारे पेड़ से टकरा गयी. इस हादसे में एक महिला सहित छह लोगों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई थी. इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं और उनकी हालत गंभीर बतायी जा रही है. हादसे के शिकार यात्री पद्मपुर से छत्तीसगढ़ के महासमुंडा लौट रहे थे. सूत्रों ने बताया कि कार के चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और यह सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई. हादसे की सूचना मिलते ही नुआपड़ा से जोंका पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया.
एक अन्य दुर्घटना में, कल देर रात अनुगूल के खमार पुलिस स्टेशन के अंतर्गत कंटियापासी के पास एनएच-149 पर एक कार और ट्रक के बीच टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जानकारी के अनुसार, हादसा बीती रात 12 बजे के बाद हुआ. यात्री कार से पलहड़ा से इंजीदी जा रहे थे. इसी दौरान चालक कार पर से नियंत्रण खो बैठा, जिससे वह कंटियापासी के पास खड़े एक ट्रक से जा टकराई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. सूत्रों के अनुसार लोहे से लदा ट्रक तकनीकी खराबी के कारण सड़क के बाईं ओर खड़ा था. इसी ट्रक को कार ने पीछे से टक्कर मार दी. हादसे में घायल दो लोगों को खमार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतकों की पहचान तत्काल नहीं हो पाई थी, लेकिन पुलिस सूत्रों ने कहा कि वे इंजीदी गांव के रहने वाले थे.
पुलिस ने कहा कि कार में सवार सभी लोग एक सरपंच उम्मीदवार के समर्थक थे. वे कल मतगणना के अंतिम दिन पलहड़ा गए थे और मतगणना समाप्त होने के बाद घर वापस जा रहे थे. इसी दौरान दुर्घटना हुई. पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है और मामले की आगे की जांच कर रही है.
इधर, ओडिशा-पश्चिम बंगाल सीमा पर सोनाकानिया के निकट कल देर रात एक बस और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि 10 अन्य घायल हो गये.
बताया जा रहा है कि बस भुवनेश्वर से कोलकाता जा रही थी. इसी दौरान यह हादसा हुआ. यहां एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये. उनको स्थानीय लोगों और पुलिस ने बचाया और नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. मृतक की पहचान हरिहर जेना के रूप में हुई है. सभी घायलों की पहचान ओडिशा के मूल निवासी के रूप में बतायी गयी.

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा की संसदीय समिति लेगी राज्य के सीएम पर फैसला – मनमोहन

कहा-बीजद नेता हताशा में दे रहे हैं प्रधानमंत्री पर बयान  बीजद लोगों को भ्रमित करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *