Home / Odisha / बीएसएफ के आईजी ने किया नारायणपटना ब्लॉक का दौरा

बीएसएफ के आईजी ने किया नारायणपटना ब्लॉक का दौरा

  • लगभग 400 ग्रामीणों और छात्रों में कपड़े, स्टेशनरी, उपयोगी और खेल सामग्रियां वितरित की

भुवनेश्वर. फ्रंटियर बीएसएफ ओडिशा के आईजी सतीश चंद्र बुडाकोटी ने डीआईजी सेक्टर कोरापुट मदन लाल और कमांडेंट 155 बीएन बीएसएफ मनीष चंद्र के साथ कोरापुट जिले के नारायणपाटना ब्लॉक में सीओबी पोड़ापदर, तेनुतलीपदर और पलूर का दौरा किया. इस दौरान कमांडेंट ने वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य और संचालन संबंधी तैयारियों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में बीएसएफ के भारी सुरक्षा घेरे के बीच पांच चरण के पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए. बल नागरिक प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहा है.
आईजी ने मौजूदा वामपंथी उग्रवाद और खतरे को लेकर सुरक्षाबलों की प्रतिक्रिया का जायजा लिया. मुख्य फोकस ओडिशा-आंध्र प्रदेश सीमावर्ती क्षेत्रों में बलों की रणनीतिक और सामरिक तैनाती और दूर-दराज के क्षेत्रों में विकास पर था.
इसके अलावा, महानिरीक्षक के तत्वावधान में, पोड़ापदर में बीएसएफ शिविर में 155 बीएन द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जहां नारायणपाटना, पोड़ापदर, दुमसिल, आंचलपुर और कंधाशाही के लगभग 400 ग्रामीणों और छात्रों को कपड़े, स्टेशनरी, उपयोगी और खेल सामग्रियां वितरित की गईं. समाज के वंचित वर्ग से जुड़ने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया.
बातचीत करते हुए आईजी ने कहा कि नक्सल और असामाजिक गतिविधियों की जांच की गतिविधियों के अलावा सीमा सुरक्षा बल स्थानीय समुदायों के लिए बहुत सारी कल्याणकारी गतिविधियां भी आयोजित करता है. नागरिक कार्रवाई कार्यक्रम के तहत चिकित्सा शिविर, खेल गतिविधियां आदि आयोजित की जाती हैं. इससे सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों के बीच संबंध घनिष्ठ होता है. इन कार्यक्रमों के माध्यम से जनता की तत्काल आवश्यकताओं को पूरा किया जाता है, जो उनके लिए काफी मायने रखती है. इस दौरान मौजूद श्रीमती सरपंच साम्या वाडेका, क्षेत्र के सभी वार्ड सदस्य, स्थानीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र और संकाय सदस्य शामिल हुए. इन सभी ने बीएसएफ के कार्यक्रम की सराहना की. आयोजन के दौरान बासनापुट के ग्रामीणों ने स्थानीय संस्कृति और परंपराओं को प्रदर्शित करने के लिए भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया था.

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा की संसदीय समिति लेगी राज्य के सीएम पर फैसला – मनमोहन

कहा-बीजद नेता हताशा में दे रहे हैं प्रधानमंत्री पर बयान  बीजद लोगों को भ्रमित करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *