Home / Odisha / राज्य में 31 मार्च तक अनलॉक, कोरोना की नई गाइड लाइन जारी

राज्य में 31 मार्च तक अनलॉक, कोरोना की नई गाइड लाइन जारी

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में आयी गिरावट को देखते हुए राज्य में राज्य में एक मार्च से 31 मार्च तक अनलॉक प्रक्रिया जारी रहेगी. राज्य सरकार ने मार्च महीने के लिए कोरोना की नई गाइड लाइन जारी कर दी है. इस दौरान पूरे राज्य में ग्रेडिंग अनलॉकिंग होगी. यह नियम एक मार्च, 2022 की सुबह 5.00 बजे से 31 मार्च के सुबह 5.00 बजे तक प्रभावी होगी. अब कहीं भी नाइट कर्फ्यू नहीं होगा. अनलॉक अवधि के दौरान सभी गतिविधियों को पूरी तरह से कार्य करने की अनुमति है. हालांकि इस दौरान कोविद-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा. इस दौरान एआईआई सामाजिक, धार्मिक समारोह, राजनीतिक और खेल के आयोजन की अनुमति होगी, लेकिन कोविद नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. इन नई गाइड लाइन के अनुसार राज्यभर में प्रदर्शनियों, व्यापार मेलों, एक्सपो और मेलों के आयोजन को भी अनुमति दी गयी है.
स्थानीय प्रशासन को भीड़ नियंत्रित करने का अधिकारी
सरकार ने जिला मजिस्ट्रेट, नगर आयुक्त, पुलिस आयुक्त, भुवनेश्वर-कटक को अधिकार दी कि मौजूदा हालात को देखते हुए वे सभाओं में भीड़ की संख्या सीमित कर सकते हैं. साथ ही वे धार्मिक, राजनीतिक, खेल और अन्य संबंधित सभाओं और कार्यों में कोविद -19 प्रोटोकॉल के पालन के लिए सख्ती कर सकते हैं और संख्या निर्धारित कर सकते हैं.
समय-समय पर कोविद प्रोटोकॉल के पूर्ण अनुपालन के साथ राज्य चुनाव आयोग द्वारा जारी उपयुक्त दिशानिर्देशों के अनुसार राजनीतिक सभाओं, बैठकें, रैलियां या किसी भी चुनाव के लिए घर-घर जाकर प्रचार करने की अनुमति होगी.
जनेऊ संस्कार और वैवाहिक समारोह में स्थानीय अधिकारियों से अनुमोदन के साथ 500 लोगों की अधिकतम सीमा के साथ अनुमति दी जाएगी. इसमें मेजबान, अतिथि, पुजारी और खानपान सहित अन्य व्यक्ति शामिल होंगे.
अंतिम संस्कार के आयोजन में अधिकतम 250 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति दी जाएगी. इसके लिए निर्धारित नियमों को पूरा करना होगा.

Share this news

About desk

Check Also

भुवनेश्वर में मोदी का भव्य रोड शो

लोगों ने भव्य तरीके से किया प्रधानमंत्री का स्वागत लाखों की संख्या में उड़ी भीड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *