Home / Odisha / ओडिशा में पंचायत चुनाव में बीजद बड़ी जीत की ओर अग्रसर

ओडिशा में पंचायत चुनाव में बीजद बड़ी जीत की ओर अग्रसर

  • जिला परिषद 851 सीटों में से 281 जीती, और 267 स्थानों पर बढ़त जारी

  • भाजपा 15 व कांग्रेस 14 सीटों पर विजयी और क्रमशः 19 और 16 सीटों पर आगे

भुवनेश्वर. ओडिशा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) बड़ी जीत की ओर अग्रसर है. जिला परिषद की कुल 851 सीटों में से 281 सीटें बीजद जीत चुकी है और 267 स्थानों पर बढ़त जारी थी. वोटों की गिनती का काम दूसरे दिन भी जारी था. राज्य चुनाव आयोग कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में 851 जिला परिषद सीटों में कुल 314 सीटों के लिए चुनाव नतीजों की घोषणा हो चुकी है. इसमें बीजद 281, भाजपा 15 व कांग्रेस 14 सीटों पर विजयी हुई है. अन्य ने दो सीटों पर जीत हासिल की है.

आज मतगणना के दूसरे दिन समाचार लिखे जाने तक कुल 305 जिला परिषद सीटों के रुझान मिले थे. इसमें से 267 स्थानों पर बीजू जनता दल के प्रत्य़ाशी आगे चल रहे थे. दूसरे स्थान पर भाजपा थी, जिसके 19 प्रत्याशी आगे चल रहे थे. कांग्रेस के 16 प्रत्याशी आगे चल रहे थे. अन्य 3 प्रत्याशियों ने बढत बनायी हुई थी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अनुगूल जिले में आज 8 सीटों के रुझान मिले हैं और यहां 7 सीटों पर बीजद के प्रत्याशी आगे थे. यहां पर भाजपा एक सीट पर आगे चल रही थी. बौध जिले में कुल 3 जिला परिषद सीटों के रुझान मिले थे. इसमें से दो स्थानों पर बीजद आगे चल रही थी, जबकि एक सीट पर भाजपा आगे चल रही थी. बलांगीर जिले की 14 सीटों में से 9 सीटों पर बीजद व 4 सीटों पर भाजपा आगे चल रही थी. एक सीट पर कांग्रेस आगे चल रही थी.

इसी तरह बरगड़ जिले की कुल 11 सीटों में से 8 सीटों पर बीजद तथा 3 सीटों पर भाजपा आगे चल रही थी. बालेश्वर जिले की 14 सीटों में से बीजद 12 व भाजपा 1 एवं कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही थी.

भद्रक जिले की 9 सीटों में से सभी 9 सीटों पर बीजद के प्रत्याशी आगे चल रही थी. कटक जिले की 15 सीटों में से सभी 15 पर बीजद आगे थी. देवगढ़ जिले में 3 सीटों के रुझान उपलब्ध है. इसमें से 2 पर बीजद व 1 पर भाजपा आगे थी. ढेंकानाल जिले में 8 सीटों में से 7 पर बीजद व 1 पर भाजपा आगे थी. गंजाम जिले में 22 सीटों में से सभी 22 सीटों पर बीजद आगे थी.

गजपति जिले में 6 सीटों के रुझान मिले थे. बीजद 5 सीटों पर तथा 1 सीट पर भाजपा आगे थी. झारसुगुड़ा जिले में 3 सीटों के रुझान मिले थे. सभी 2 सीटों पर बीजद के प्रत्याशी आगे चल रहे थे.

जाजपुर जिले में 12 सीटों के रुझान मिले थे. 11 सीटों पर बीजद के प्रत्याशी आगे चल रहे थे. एक पर भाजपा आगे थी. जगतसिंहपुर जिले में 8 सीटों का रुझान मिले थे. सभी सीटों पर बीजद आगे थी.

खुर्दा जिले की 10 सीटों में से 8 सीटों पर बीजद व 2 सीटों पर भाजपा आगे थी. केन्दुझर जिले में 12 सीटों में से 12 सीटों पर बीजद आगे थी.

कंधमाल जिले में 6 सीटों के रुझान मिले थे. इसमें से बीजद 4 भाजपा 1 तथा कांग्रेस 1 सीट पर आगे थी. कोरापुट जिले में 13 सीटों के रुझान मिले थे. इसमें से 8 सीटों पर बीजद व 5 सीटों पर कांग्रस के प्रत्याशी आगे थे.

केन्द्रापड़ा जिले में 10 सीटों के रुझान मिले थे और इन सभी 10 सीटों पर बीजद आगे थी. मालकानगिरि जिले में 5 सीटों में 4 सीट पर बीजद तथा 1 सीट पर कांग्रेस आगे थी.

मयूरभंज जिले में 24 के रुझान मिले थे. 24 सीटों पर बीजद तथा 2 सीटों पर अन्य आगे थी. नवरंगपुर जिले में 10 सीटों के रुझान मिले थे. इसमें 9 सीटों पर बीजद व 1 सीट पर कांग्रेस आगे थी. नुआपड़ा जिले में 5 में से 4 पर बीजद व सीट पर कांग्रेस आगे थी. नयागढ़ जिले में 7 सीटों में से 6 सीटों पर बीजद व 1 सीट पर कांग्रेस आगे थी.

पुरी जिले में 11 में से 9 सीटों पर बीजद आगे थी, जबकि भाजपा व कांग्रेस 1-1 सीट पर आगे थी. रायगड़ा जिले में 9 सीटों में से 6 में बीजद आगे थी, जबकि 3 सीटों पर कांग्रेस आगे थी. संबलपुर में 9 के रुझान मिले थे. 7 पर बीजद तथा 2 सीटों पर भाजपा आगे थी. सोनपुर में 6 के रुझान मिले थे. सभी 6 सीटों पर बीजद आगे थी. सुंदरगढ़ जिले में 17 में से सभी 17 सीटों पर बीजद आगे थी. कलाहांडी जिले में 13 के रुझान है. 12 सीटों पर बीजद व 1 सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी आगे थी.

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *