Home / Odisha / त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: 26 फरवरी से मतगणना: केन्द्रापड़ा में स्ट्रांग रूम के बाहर बिखरे मिले बैलेट पेपर, लोगों में आक्रोश

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: 26 फरवरी से मतगणना: केन्द्रापड़ा में स्ट्रांग रूम के बाहर बिखरे मिले बैलेट पेपर, लोगों में आक्रोश

  • उप जिलाधीश ने कहा डुप्लीकेट है बैलेट पेपर, सीसीटीवी की होगी जांच

भुवनेश्वर ,हिंसाकांड, खूनी संघर्ष, बूथ रिंगिंग के बीच राज्य में पांच चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सम्पन्न हो गया है। अब नेताओं के भाग्य का फैसला बाक्स में सील होकर स्ट्रांगरूम में बंद है, जिसकी रखवाली कर रहे हैं विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता व कार्यकर्ता। 26 फरवरी यानी शनिवार से मतगणना शुरू होगी। हालांकि इस बीच केन्द्रापड़ा कालेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम के सामने कुछ वैलेट पेपर दिखाई देने से एक बार फिर लोगों में के बीच आक्रोश का माहौल देखा जा रहा है। वहीं प्रशासनिक अधिकारी इस पर अब कुछ भी सुनने को नाराज हैं।
गौरतलब है कि केन्द्रापड़ा जिले के कालेज में बनाए गए स्ट्रांग रूप में विभिन्न पंचायतों के वोटर बाक्स रखा गया है। इसे 24 घंटे की निगरानी के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। ऐसे में आज सुबह स्ट्रांग रूम के सामने कुछ वैलेट पेपर दिखाई दिया, इसमें से कुछ बैलेट पेपर फाड़े गए थे। यह बैलेट पेपर कुछ पंचायत के है और बैलेट पेपर चुनाव चिन्ह भी हैं। कुछ बैलेट पेपर पर स्टांप भी मारा गया है।
यहा खबर प्रचारित होने के बाद संपृक्त पंचायत के उम्मीदवार अपने समर्थकों के सात वहां पहुंचे। ये चुनावी पर्चे कहां से आया, किसने यहां पर डाला है, उसकी सीसीटीवी जांच करने की मांग की गई है। इसे लेकर उत्तेजना का माहौल बन गया है। खबर पाकर केन्द्रापड़ा के उप जिलाधीश, वीडीओ, आईआईसी प्रमुख पहुंचे और उत्तेजित लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। उप जिलाधीश ने कहा है कि यह बैलेट पेपर डुप्लीकेट है। हालांकि लोग इसका विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। डुप्लीकेट बैलेट पेपर होने के बावजूद एक चिन्ह पर किस प्रकार से स्टांप मारा गया है, लोगों ने सवाल किया है। उप जिलाधीश ने कहा है कि इस संबन्ध में चुनाव आयोग से शिकायत की जाएगी।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के चुनावी घोषणापत्र में कुछ भी नहीं केवल कोरे आश्वासन – धर्मेन्द्र प्रधान

कहा-भाजपा के संकल्प पत्र से कॉपी किये जाने का प्रयास भुवनेश्वर। बीजू जनता दल द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *