Home / Odisha / पुनर्मतदान के लिए अलग स्ट्रांग रूम की व्यवस्था

पुनर्मतदान के लिए अलग स्ट्रांग रूम की व्यवस्था

  •  किसी भी हाल में नहीं खुलेंगे मुख्य स्ट्रांग रूम

  •  राज्य चुनाव आयोग ने जारी की नई गाइडलाइन

भुवनेश्वर. राज्य में पुनर्मतदान के लिए अलग से स्ट्रांग रूम की व्यवस्था की जायेगी. पुनर्मतदान की मतपेटियों को अलग रखा जायेगा और किसी भी हालत में पहले संपन्न हुए चुनाव की मतपेटियों को रखे गये स्ट्रांग रूम को नहीं खोला जायेगा. इसे लेकर राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने नई गाइड लाइन जारी की है.
एसईसी के सचिव रवींद्र साहू ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा में 23 फरवरी को होने वाले पुनर्मतदान के बाद मतपेटियों को मुख्य स्ट्रांग रूम में नहीं रखा गया है. 45 बूथों पर होने वाले पुनर्मतदान के बाद जहां पहले दो चरणों के मतदान के दौरान मतदान बाधित हुआ था, मतपेटियों को एक अलग स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा. मुख्य स्ट्रांग रूम को किसी भी हाल में नहीं खोला जाएगा. साहू ने कहा कि एसईसी ने मतपेटियों की सुरक्षा के लिए पुलिस की कड़ी व्यवस्था के निर्देश दिए हैं.
इस बीच, एसईसी को 30 स्थानों पर पुनर्मतदान का प्रस्ताव मिला है, जहां तीसरे चरण के दौरान चुनाव प्रक्रिया बाधित हुई थी. उन्होंने बताया कि उक्त जगहों पर 25 फरवरी को मतदान होगा.
साहू ने आगे बताया कि दोपहर 12 बजे तक 45 प्रतिशत मतदान किया गया था. पंचायत चुनाव के चौथे चरण में आज केंद्रापड़ा और जाजपुर में एक-एक पद के लिए मतदान रद्द करने के अलावा किसी भी जगह से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है.
केंद्रापड़ा में सरपंच पद के लिए और जाजपुर में वार्ड सदस्य पद के लिए मतपत्रों में त्रुटि के कारण मतदान रद्द कर दिया गया था.

Share this news

About desk

Check Also

दूसरे चरण के मतदान से पहले भुवनेश्वर और सोनपुर में भारी नकदी बरामद

चुनावों के दौरान कार्रवाई में जुटीं प्रवर्तन एजेंसियां भुवनेश्वर। ओडिशा में चुनाव आयोग की रणनीति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *