Home / Odisha / एसआईटी ने शुरू की भाजपा कार्यकर्ता की हत्या की जांच

एसआईटी ने शुरू की भाजपा कार्यकर्ता की हत्या की जांच

  • जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची विशेष जांच टीम

  • केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती का निर्णय

  • खल्लीकोट में सभी मतदान केंद्र संवेदनशील घोषित

ब्रह्मपुर। गंजाम जिले के खल्लीकोट विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ता दिलीप पहान की हत्या की जांच के लिए गठित विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने शनिवार को घटनास्थल का दौरा किया और जांच शुरू की।

एसआईटी टीम स्निफर डॉग और फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ खल्लीकोट ब्लॉक के श्रीकृष्णसारनपुर गांव पहुंची, जहां दिलीप पहान की बेरहमी से हत्या की गई थी। पुलिस एडीजी राधाकृष्ण शर्मा के नेतृत्व में टीम ने ब्रह्मपुर आईजी और गंजाम एसपी जगमोहन मीणा के साथ भी विचार-विमर्श किया।

गंजाम एसपी जगमोहन मीणा ने बताया कि खल्लीकोट में 20 मई को होने वाले मतदान के चलते सभी मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि हमने सभी बूथों को संवेदनशील बूथ के रूप में चिह्नित किया है और वहां केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की तैनाती की जाएगी।

चुनाव को लेकर बुधवार रात जब कुछ भाजपा समर्थक, जिनमें दिलीप पहान भी शामिल थे, श्रीकृष्णसारनपुर गांव में पार्टी के पोस्टर लगा रहे थे, तभी कुछ युवक, जो बीजद कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं, वहां पहुंचे और उन पर घातक हमला कर दिया।

गंभीर रूप से घायल पहान और तीन अन्य को तुरंत खल्लीकोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, लेकिन हालत बिगड़ने पर उन्हें ब्रह्मपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। इलाज के दौरान दिलीप पहान ने दम तोड़ दिया।

इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है और सुरक्षा उपायों को कड़ा कर दिया गया है। पुलिस और एसआईटी की संयुक्त जांच से उम्मीद है कि मामले की सच्चाई सामने आएगी और दोषियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा। आगामी चुनावों के मद्देनजर, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, ताकि शांति और निष्पक्षता बनी रहे।

Share this news

About desk

Check Also

मालकानगिरि में कालीमेला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर का अपहरण

माओवादी संलिप्तता का संदेह, घटनास्थल से पोस्टर बरामद मालकानगिरि। जिले के कालीमेला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *