Home / Odisha / मालकानगिरि में नक्सलियों का दिखा भय, मतदान करने नहीं पहुंचे मतदाता

मालकानगिरि में नक्सलियों का दिखा भय, मतदान करने नहीं पहुंचे मतदाता

भुवनेश्वर. नक्सलियों के भय के कारण त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान शुक्रवार को मालकानगिरि के बोंडा घाटी में बारीबेड़ा क्षेत्र के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने नहीं पहुंचे.
नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार करने की धमकी के कारण मतदान के लिए बूथ को अपने गांव से 25 किलोमीटर दूर मुदिलीपड़ा में बनाये जाने के कारण लोगों ने विरोध करते हुए मतदान का बहिष्कार किया. सुरक्षा कारणों से दूर पर बूथ स्थापित किया गया था, लेकिन मतदाता नहीं होने से मतदान केंद्र सूना नजर आया. केवल मतदान अधिकारी ही पूरी तैयारी के साथ मौजूद थे, लेकिन एक भी मतदाता मतदान के लिए नहीं आया. इससे उनको काफी निराशा हुई. यहां तक कि पोलिंग एजेंट भी मौके से नदारद रहे.
एक स्थानीय ने कहा कि बूथ हमारे गांव से बहुत दूर है और मुदुलीपड़ा में वोट डालने के लिए इतनी बड़ी दूरी तय करना संभव नहीं है. सरकार ने दूर-दूर तक बूथ तो बना दिया है, लेकिन मतदाताओं को बूथ तक पहुंचाने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. इसलिए हमारे पास कोई विकल्प नहीं था. आने-जाने का साधन नहीं होने के कारण लोग मतदान करने नहीं गये.
उधर, बूथ पर पीठासीन अधिकारी ने उम्मीद जताई कि लोग मतदान के लिए देर से बूथ पर आएंगे. उन्होंने कहा कि बूथ गांव से बहुत दूर है. इसके अलावा, यहां बहुत ठंड है. पहले के रिकॉर्ड के अनुसार, इन क्षेत्रों के लोग अक्सर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए बूथ पर देर से आते हैं. हालांकि खबर लिखे जाने तक मतदान की खबर नहीं मिल पायी थी.

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *