Home / Odisha / पुरी में चार पत्रकारों पर हमला, हालत गंभीर

पुरी में चार पत्रकारों पर हमला, हालत गंभीर

  •  बूथ लूटने की कोशिश की कवरेज करने से गुस्साए बदमाशों बोला हमला

पुरी. जिले में बूथ पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे बदमाशों ने कवर रहे चार पत्रकारों पर हमला बोल दिया. यह घटना कणास प्रखंड अंतर्गत बादल पंचायत में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान के दौरान बुधवार को हुई. बूथ पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे बदमाशों ने कई पत्रकारों को बेरहमी से पीटा.
पीड़ितों की पहचान स्थानीय इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कैमरामैन चितन स्वाईं और रवि त्रिपाठी के साथ पत्रकार सुमंत सुंदरराय और सरोज मलिक के रूप में बतायी गयी है. हमले में ये सभी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.
जानकारी के मुताबिक मतदान के दौरान कुछ बदमाश बादल पंचायत के एक बूथ पर जबरन कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों ने जब इस अवैध हरकत की तस्वीरें खींचने की कोशिश की तो बदमाशों ने मारपीट की. हमले में उनके उपकरणों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. पत्रकारों पर हमले के विरोध में अपराधियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग को लेकर कई पत्रकारों ने गड़ीसगड़ा थाने के सामने धरना दिया.
उन्होंने कहा कि चुनाव कवर करते समय पत्रकारों पर हमला सभ्य समाज में बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है. यह लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला है. एक प्रदर्शनकारी पत्रकार ने कहा कि हम घटना की कड़ी निंदा करते हैं और हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं.

Share this news

About desk

Check Also

पांडियन 10 जून तक वापस करें रत्नभंडार की चाभी – हिमंत विश्वशर्मा

कहा-अन्यथा उसे हम ढूंढ निकालेंगे कविसूर्यनगर में भाजपा प्रत्याशी के लिए किया प्रचार भुवनेश्वर। असम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *