Home / Odisha / ओडिशा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में कई जगहों पर हिंसा

ओडिशा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में कई जगहों पर हिंसा

  •  पुरी में बूथ में बमबाजी और पथराव में 50 से अधिक मतदाता घायल

  •  कोरापुट में मंत्री के पद्मिनी दियान के प्रतिनिधि नरेंद्र बिसोई पर हमला

भुवनेश्वर. ओडिशा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान कई जगहों पर हुए झड़प में कई दर्जन लोग घायल हुए हैं. कइयों को हालत गंभीर होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस दौरान एक मंत्री के प्रतिनिधि और उम्मीदवारों पर हमले की भी सूचना मिली है. जानकारी के अनुसार, मंत्री पद्मिनी दियान के प्रतिनिधि नरेंद्र बिसोई पर कोरापुट जिले के बोरीगुम्मा ब्लॉक के कसगुड़ा गांव में विपक्षी पार्टी के कुछ सदस्यों ने हमला बोल दिया. बताया जा रहा है कि उनके सिर पर चोटें आई हैं. हमले के बाद उसे बोरीगुम्मा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया है.
इसी तरह से पुरी जिले के अलंदा पंचायत में बूथ संख्या 4 के अंदर बदमाशों के हमले में तिछीनी गांव के 50 से अधिक लोग घायल हो गए. झड़प के दौरान बम और पत्थर फेंके गए थे. सभी घायलों को कृष्णाप्रसाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया है.
इसी तरह पुरी जिले के रहदमाला पंचायत के निसिभानरा गांव में एक राजनीतिक दल के समर्थकों के हमले में पांच लोग घायल हो गए. सभी घायलों को रेबाना नुआगांव अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
एक अन्य घटना में कटक जिले के सालेपुर प्रखंड के सिसुआ ग्राम पंचायत में सरपंच प्रत्याशी दिलीप दास के घर पर कुछ बदमाशों ने बम फेंका. हमले में दिलीप की पत्नी घायल हो गई हैं.
जाजपुर जिले के बिचित्रपुर ग्राम पंचायत में बूथ संख्या 11 में एक युवक द्वारा जबरदस्ती वोट डालने के प्रयास के बाद तनाव देखने को मिला. युवक की गिरफ्तारी के बाद मतदान दोबारा शुरू हुआ.
इसी तरह बालेश्वर जिले के जलेश्वर प्रखंड के सिखरपुर ग्राम पंचायत के बूथ नंबर 4 पर जिला परिषद के एक एजेंट को सीट नहीं दिए जाने से तनाव फैल गया. स्थानीय तहसीलदार और बीडीओ के हस्तक्षेप के बाद स्थिति सामान्य हुई. इस सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया था.

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *