Home / Odisha / राष्ट्रपति की यात्रा को लेकर अधिकारियों ने की सुरक्षा की समीक्षा
फोटो सौजन्य ः राष्ट्रपति के ट्विटर से।

राष्ट्रपति की यात्रा को लेकर अधिकारियों ने की सुरक्षा की समीक्षा

फोटो सौजन्य ः राष्ट्रपति के ट्विटर से।

भुवनेश्वर. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की 19 फरवरी से शुरू हो रही दो दिवसीय निर्धारित यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस अधिकारी जुट गये हैं. ओडिशा पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने मंगलवार को शहर में कई स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की और तैयारियों को सुदृढ़ करने के लिए स्थानीय पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ चर्चा की.
नरसिंह भोल, आईजी (सेंट्रल रेंज) और एडीजी (इंटेलिजेंस) राधा कृष्ण शर्मा, जिला कलेक्टर, समर्थ वर्मा और पुलिस अधीक्षक (एसपी), कंवर विशाल सिंह के साथ राजभवन गए, जहां राष्ट्रपति के दौरे के दौरान रुकने की संभावना है.
वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने तालबनिया हेलीपैड, शारदाबली ओपन एयर पोडियम और श्री चैतन्य गौड़िया मठ में सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया. यहां राष्ट्रपति का दौरा करने का कार्यक्रम है.
शर्मा ने कहा कि मैंने आईजी और पुरी एसपी के साथ उन जगहों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की, जहां राष्ट्रपति के पुरी पहुंचने के बाद उनका दौरा करने का कार्यक्रम है. राष्ट्रपति के दौरे के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 12 अतिरिक्त डीएसपी और अन्य उच्च रैंकिंग अधिकारियों सहित कम से कम 40 प्लाटून पुलिस को शहर में तैनात किया जाएगा.
इस बीच, पुरी के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा ने कहा कि मुख्य सचिव ने कल तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक की और राष्ट्रपति के कार्यक्रमों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव ने राष्ट्रपति के शहर के दौरे से पहले तैयारियों की समीक्षा की. राष्ट्रपति 19 फरवरी की दोपहर पहुंचेंगे और उसी शाम दर्शन के लिए जगन्नाथ मंदिर जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रपति के रात्रि विश्राम के लिए राजभवन में व्यवस्था कर रहे हैं. इस संबंध में अनुमोदन के लिए राष्ट्रपति कार्यालय को एक लिखित अनुरोध भेजा गया है. जैसे ही हमें अनुमति मिली, हम उनके ठहरने की व्यवस्था को अंतिम रूप देंगे. उन्होंने बताया कि कोविंद शाम करीब साढ़े चार बजे पुरी के तालबनी हेलीपैड पहुंचेंगे और शाम पांच से पांच बजकर 45 मिनट के बीच भगवान जगन्नाथ मंदिर के दर्शन करेंगे. राष्ट्रपति 20 फरवरी को सुबह 10.30 बजे श्री चैतन्य गौड़िया मठ जाकर श्रीमद्भक्ति सिद्धांत गोस्वामी प्रभुपाद की पूजा अर्चना करेंगे. गौड़िया मिशन के संस्थापक की 150वीं जयंती के अवसर पर सुबह 10.35 बजे वे तीन साल तक चलने वाले समारोह का उद्घाटन करने वाले हैं.
राष्ट्रपति एक घंटे के लिए सारधाबली ओपन एयर पोडियम में द्रष्टा प्रभुपाद के अनुयायियों की एक सभा को संबोधित करेंगे और उसके बाद भुवनेश्वर लौटेंगे.
19 को कुछ घंटे के लिए बंद रहेगा श्रीमंदिर
19 फरवरी को पुरी स्थित श्रीमंदिर कुछ घंटों के लिए बंद रहेगा. बताया गया है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 19 फरवरी को शाम 5 बजे से शाम 5.45 बजे तक मंदिर में महाप्रभु श्री जगन्नाथ, बलभद्र और देवी सुभद्रा समेत अन्य देवों के दर्शन करेंगे. इस कारण मंदिर आम जनता के लिए शाम 4 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेगा. यह जानकारी एसजेटीए ने दी.

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *