Home / Odisha / राष्ट्रपति के दौरे को लेकर पुरी में होगी सुरक्षा कड़ी
फोटो सौजन्य ः राष्ट्रपति के ट्विटर से।

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर पुरी में होगी सुरक्षा कड़ी

  • लगभग 40 प्लाटून पुलिस बल होगा तैनात

  • लगभग 200 अधिकारी पूरी व्यवस्था की निगरानी करेंगे

फोटो सौजन्य ः राष्ट्रपति के ट्विटर से।

पुरी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की 19 फरवरी से शुरू होने वाली पुरी की निर्धारित यात्रा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे. राष्ट्रपति के दौरे के दौरान समग्र सुरक्षा व्यवस्था में लगभग 40 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया जाएगा. उनके आगमन को लेकर शनिवार को एक उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन जिला प्रशासन की तरफ से किया गया था.
मीडिया से बात करते हुए पुरी के पुलिस अधीक्षक कंवर विशाल सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति के दौरे को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर हैं. इसके लिए पुलिस बल की 40 प्लाटून तैनात की जाएगी. लगभग 200 अधिकारी पूरी व्यवस्था की निगरानी करेंगे. इन्हें ब्लू बुक के तहत प्रोटोकॉल के रूप में अंतिम रूप दिया गया है. सिंह के अनुसार, उन सभी कार्यक्रमों को सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, जिनमें राष्ट्रपति शामिल होने वाले हैं. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त उपाय किए जाएंगे कि शहर में वीवीआईपी के दौरे के दौरान भक्तों और अन्य नागरिकों को असुविधाओं का सामना न करना पड़े.
पुरी के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा ने कहा कि राष्ट्रपति के दौरे के लिए विस्तृत उपाय किए गए हैं और सभी हितधारकों के साथ उचित चर्चा की गई है.

Share this news

About desk

Check Also

दूसरे चरण के मतदान से पहले भुवनेश्वर और सोनपुर में भारी नकदी बरामद

चुनावों के दौरान कार्रवाई में जुटीं प्रवर्तन एजेंसियां भुवनेश्वर। ओडिशा में चुनाव आयोग की रणनीति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *