Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना से और 20 की मौत, कुल मौतों की संख्या 8838हुई

ओडिशा में कोरोना से और 20 की मौत, कुल मौतों की संख्या 8838हुई

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना से और 20 संक्रमित की मौत हो गई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 8838 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग द्वारा यह ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है.
विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मृतकों में जाजपुर जिले में 4 मरीजों की मौत हो गई है. इसी तरह बालेश्वर, केन्द्रापड़ा, खुर्दा जिले में 3-3 संक्रमितों की मौत हुई है. मयूरभंज जिले में 2 संक्रमितों की मौत हुई है. भद्रक, कटक, जगतसिंहपुर, केन्दुझर व नवरंगपुर जिले में 1-1 संक्रमित की मौत हो गई है. बताया गया है कि डेथ ऑडिट प्रक्रिया पूरी होने के बाद कोविद-19 के कारण इन रोगियों की मृत्यु की पुष्टि की गयी है. जानकारी के अनुसार, बालेश्वर जिले में एक 82 वर्षीय महिला, जो उच्च रक्तचाप और सेरेब्रो वैस्कुलर दुर्घटना से भी पीड़ित थी, तथा एक 58 वर्षीय महिला, जो हाइपरटेंशन, मल्टीपल ऑर्गन डिसफंक्शन सिंड्रोम, डिसइलेक्ट्रोलाइटीमिया से भी पीड़ित थी, तथा एक 87 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, की मौत हुई है.
भद्रक जिले में एक 71 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस और क्रोनिक किडनी रोग से भी पीड़ित था, की मौत हुई है.
खुर्दा के भुवनेश्वर में एक 78 वर्षीय पुरुष, जो क्रोनिक किडनी रोग, गंभीर बाएं निलय की शिथिलता, उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, एक 71 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप और तीव्र किडनी संक्रमण से भी पीड़ित था, तथा एक 62 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप, क्रोनिक किडनी रोग, क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज और क्रॉनिक किडनी डिजीज से भी पीड़ित था, की मौत हुई है.
कटक जिले में एक 75 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप, क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज और डायबिटीज मेलिटस से भी पीड़ित था. जगतसिंहपुर जिले में एक 82 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है. जाजपुर जिले में एक 53 वर्षीय पुरुष, जो पूर्ण हृदय ब्लॉक, जब्ती विकार से भी पीड़ित था, तथा एक छह माह के बालक तथा एक 31 वर्षीय महिला, जो मनोरोग विकार से भी पीड़ित थी और एक 60 वर्षीय महिला की मौत हुई है.
केंद्रापड़ा जिले में एक 16 वर्षीय लड़की, जो थैलेसीमिया मेजर और एनीमिया से भी पीड़ित थी, एक 75 वर्षीय महिला, जो क्रोनिक किडनी रोग से भी पीड़ित थी, तथा एक 70 वर्षीय महिला, जो उच्च रक्तचाप और क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज से भी पीड़ित थी, की मौत हुई है.
केंदुझर जिले में एक 64 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो क्रोनिक किडनी रोग, मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था.
मयूरभंज जिले में एक 72 वर्षीय पुरुष, जो डाइलेटेड कार्डियोमायोपैथी, कंजेस्टिव हेपेटोपैथी, डायबिटीज मेलिटस से भी पीड़ित था तथा एक 73 वर्षीय पुरुष, जो ग्लियोब्लास्टोमा मल्टीफॉर्मे, डायबिटीज मेलिटस से पीड़ित था, की मौत हुई है. नवरंगपुर जिले में एक 75 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है.

Share this news

About desk

Check Also

दूसरे चरण के मतदान से पहले भुवनेश्वर और सोनपुर में भारी नकदी बरामद

चुनावों के दौरान कार्रवाई में जुटीं प्रवर्तन एजेंसियां भुवनेश्वर। ओडिशा में चुनाव आयोग की रणनीति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *