Home / Odisha / मर्यादा महोत्सव सात फरवरी को भुवनेश्वर में

मर्यादा महोत्सव सात फरवरी को भुवनेश्वर में

भुवनेश्वर. स्थानीय स्तर पर मर्यादा महोत्सव भुवनेश्वर में सात फरवरी को आयोजित होगा. आचार्य श्री महाश्रमणजी के सुशिष्य मुनिश्री जिनेश कुमारजी मुनि परमांनन्दजी तथा मुनि कुणाल कुमार जी के सानिध्य में तेरापंथ भवन भुवनेश्वर में मर्यादा महोत्सव का आयोजन प्रात: नौ बजे से होगा. यह जानकारी आचार्य श्री महाश्रमणजी के सुशिष्य मुनिश्री जिनेश कुमारजी ने आज यहां आयोजित पत्रकार सम्मेलन में दी.

उल्लेखनीय है कि जैन तेरापंथ धर्मसंघ के युगप्रधान महातपस्वी आचार्य श्री महाश्रमणजी इस समय अहिंसा यात्रा के क्रम में राजस्थान में भ्रमण कर रहे हैं. आपने 2018 में दिल्ली के लालकिले से अहिंसा यात्रा का शुभारंभ किया था. उत्तर प्रदेश, नेपाल, भूटान, असम, बंगाल, बिहार, ओडिशा, आन्ध्रप्रदेश, तमिलनाडु, केरल तथा कर्णाटक, मध्यप्रदेश होते हुए अभी यह पदयात्रा राजस्थान में चल रहा हैं. 2022 में अहिंसा यात्रा का समापन समारोह दिल्ली में रखा गया है. आपकी पदयात्रा का उद्देश्य समाज के जन-जन तक अहिंसा, सद्भावना, नशा मुक्ति का संदेश देना है. आप तेरापंथ के ११वें आचार्य हैं. तेरापंथ धर्मसंघ ने अभी एक आचार्य के अनुासान में लगभग 750 साधु-साध्वियों का समूह है. अभी साध्वी प्रमुख असाधारण साध्वी शासनमाता कनकप्रभा जी हैं. सभी आचार्य के दिशानिर्देशों का पालन करते हैं. आचार्य श्री महाश्रमणजी का २०२२ का चातुर्मास छापर (राजस्थान) में है. आगामी 5,6,7 फरवरी को बिदासर (राजस्थान) में तेरापंथ धर्मसंघ का कुम्भ मर्यादा महोत्सव का मुख्य आयोजन आचार्य श्री के सानिध्य में होगा. इसी क्रम में स्थानीय स्तर पर मर्यादा महोत्सव भुवनेश्वर में सात फरवरी को आयोजित होगा.

इस मौके पर सभा के अध्यक्ष बच्छराज बेताला, वरिष्ठ सदस्य प्रकाश बेताला और मनसुख सेठिया ने सदभावना और जीवन कैसे जिया जाये पर आधारित पुस्तिकाओं का विमोचन भी किया गया. यह ओड़िया का हिन्दी में अनुवाद है. इस मौके पर महिला मंडल की पूर्व अध्यक्ष मुन्नी बेताला, वर्तमान अध्यक्ष मधु गिड़िया, वर्तमान मंत्री रश्मी बेताला तथा युवक परिषद के अध्यक्ष विवेक वेताला, सभा मंत्री पारस सुराणा समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *