Home / Odisha / कर्ज के नाम पर विभिन्न संस्थाओं को 100 करोड़ रुपये का दंपत्ति ने लगाया है चूना, पत्नि को इओडब्ल्यू ने किया गिरफ्तार

कर्ज के नाम पर विभिन्न संस्थाओं को 100 करोड़ रुपये का दंपत्ति ने लगाया है चूना, पत्नि को इओडब्ल्यू ने किया गिरफ्तार

भुवनेश्वर. राजधानी भुवनेश्वर में 5 करोड़ रुपये ठगी की जांच कर रही आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने आज 100 करोड़ रुपये ठगी का पर्दाफाश किया है। राजधानी में 100 करोड़ रुपये ठगी करने के आरोप में दिया डायरी एग्रो प्रोसेसर प्राइवेट लिमिटेड की संचालन निदेशिका अमृता किंडो को क्राइमब्रांच की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया है। अमृता को आईपीसी की धारा 406, 420, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत गिरफ्तार किया गया है। अर्नपूर्णा फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड की शिकायत के मुताबिक अमृता पर कार्रवाई की जा ही है। अमृता को भुवनेश्वर एसडीजेएम कोर्ट में हाजिर करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
संबंध फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड के एमडी तथा अमृता के पति अर्नपुर्णा प्राइवेट लिमिटेड में फर्जी दस्तावेज देकर 5 करोड़ रुपये का कर्ज लिया और फिर फरार हो गए। एसएचजी ग्रुप को कर्ज देने के लिए यह लोन उन्होंने अप्लाई किया था। अमृता के पति तथा संबंध फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड के एमडी दीपक कुंडू के नाम पर भी मामला दर्ज हुआ है। इस मामले की जांच करते करते क्राइमब्रांच की आर्थिक अपराध शाखा को विभिन्न कंपनी से 100 करोड़ से अधिक रुपये की ठगी करने की सूचना मिली है। दिया डायरी एग्रो प्रोसेसर, संबंध फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड की सिस्टर कंपनी है। 2017 से 2020 के बीच दोनों कंपनी के बीच रुपये लेन-देन के प्रमाण आर्थिक अपराध शाखा को जांच में मिला है।

Share this news

About admin

Check Also

ओडिशा में दूसरे चरण के चुनाव में भी हिंसा, भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

शाम पांच बजे तक 66.55 प्रतिशत मतदान बरगढ़ लोकसभा सीट पर सबसे 66.14 प्रतिशत पड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *