Home / Odisha / महाप्रभु श्री लिंगराज की मूल्यवान जमीन को हड़प करने के षडयंत्र के खिलाफ भाजपा का विरोध प्रदर्शन

महाप्रभु श्री लिंगराज की मूल्यवान जमीन को हड़प करने के षडयंत्र के खिलाफ भाजपा का विरोध प्रदर्शन

भुवनेश्वर. महाप्रभु श्री लिंगराज की 1 एकड़ 115 डेसीमिल कीमती जमीन को हड़प करने का सुचिंतित षडंत्र चल रहा है। राजधानी भुवनेश्वर एयरपोर्ट इलाके में मौजूद इस मूल्यवान जमीन पर गैरकानूनी ढंग से कब्जे में लेकर निर्माण कार्य चल रहा है और यह सब जानने के बावजूद लिंगराज प्रशासन से लेकर पुलिस प्रशासन तक सभी चुप्पी साधने का आरोप लगाते हुए आज भारतीय जनता पार्टी की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया गया है।
भुवनेश्वर सांगठनिक जिला भाजपा की तरफ से आज सुबह भुवनेश्वर एयरपोर्ट के पास मौजूद बीजू पटनायक की प्रतिमूर्ति के समीप सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एकत्र हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी किए। प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि सरकार एवं अधिकारियों की सहभागिता से महाप्रभु की इस मूल्यवान जमीन को एक खदान ठेकेदार की पत्नि को बेच दिए जाने के बाद अब अपनी गलती को छिपाया जा रहा है। इसी क्रम में भुवनेश्वर तहसीलदार सामने आए हैं और उन्होंने कहा है कि यह जमीन गलती से एक निजी व्यक्ति के नाम पर रेकर्ड हो गई थी। इस संदर्भ में लिंगराज मंदिर के कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखा गया है। भुवनेश्वर के अतिरिक्त डीसीपी के पास 144 सीआरपीसी में मामला दर्ज करने की सलाह दिए हैं। यहां आश्चर्य की बात यह है कि लिंगराज महाप्रभु की इस जमीन को हृषिकेश दास नामक एक व्यक्ति 2021 नवम्बर 6 तारीख को भुवनेश्वर तहसील में 6 करोड़ 45 लाख रुपये में कृथिका पी. नामक एक महिला को बेच दिए थे। इस जमीन का पट्टा भी मात्र 15 दिन में संपृक्त महिला को जारी कर दिया गया था।
भुवनेश्वर तहसीलदार ने एक दिन पहले लिंगराज मंदिर के कार्यनिर्वाही अधिकारी को जो पत्र लिखा है, उसमें दर्शाया है कि जमीन रिकार्ड सेवा निदेशालय में मौजूद साविक रेकर्ड के अनुसार महाप्रभु लिंगराज ट्रस्ट बोर्ड नाम से भीमपुर मौजा (एयरपोर्ट के समीप) में मौजूद 1 एकड़ 150 डेसीमिल जमीन है। गलती से यह जमीन एक निजी व्यक्ति के नाम पर रेकर्ड हो गई थी। हालांकि इसे लेकर बोर्ड आफ रेवन्यू के पास एक रिवीजन पिटीशन दाखिल किया गया था। इस बीच उस जमीन को पुन: लिंगराज के नाम पर कर दिया गया है और म्यूटेशन पट्टा को भी रद्द कर दिया गया है।
इसी मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आज उक्त जगह पर विरोध प्रदर्शन किया गया है। भाजपा ने यह आरोप लगाया है कि यह सब सरकार की मिलीभगत से हुआ है। ऐसे में मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Share this news

About admin

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *