Home / Odisha / जबरदस्ती मतांतरण के प्रयास के कारण छात्रा लावण्या की आत्महत्या मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर विद्यार्थी परिषद का प्रदर्शन

जबरदस्ती मतांतरण के प्रयास के कारण छात्रा लावण्या की आत्महत्या मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर विद्यार्थी परिषद का प्रदर्शन

भुवनेश्वर. तमिलनाडु के तंजाबुर स्थित सक्रेड हार्ट विद्यालय व हॉस्टल की छात्रा लावण्या को स्कूल प्रबंधन द्वारा ईसाइयत अपनाने के लिए दबाव बनाये जाने व उत्पीड़न के बाद आत्महत्या करने के मामले में विद्यार्थी परिषद ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. इस मुद्दे को लेकर विद्यार्थी परिषद द्वारा भुवनेश्वर के मास्टर कैंटिन चौक पर विरोध प्रदर्शन किया गया.

इस अवसर पर परिषद के प्रदेश सचिव सौभाग्य रंजन मोहंती ने कहा कि मृतक लावण्या की मौत से पहले एक वीडियो आया है, जिसमें उसने स्पष्ट रुप से कहा है कि उसे ईसाईयत अपनाने के लिए दबाव डाला जा रहा था. उसका शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा था. इस घटना की परिषद कड़े शब्दों में निंदा करती है तथा इस मामले में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग करती है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस मामले को दबा देना चाहती है. मतांतरण करवाने के लिए किसी पर दबाव डालना और इसके कारण उसे आत्महत्या करने पर मजबूर होने की घटना की जितनी निंदा की जाए कम है. विद्यार्थी परिषद पीड़िता के परिवार के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा कि परिषद देशभर में मतांतरण पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने हेतु एक केन्द्रीय कानून लाने की मांग करती है.

Share this news

About admin

Check Also

ओडिशा में दूसरे चरण के चुनाव में भी हिंसा, भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

शाम पांच बजे तक 66.55 प्रतिशत मतदान बरगढ़ लोकसभा सीट पर सबसे 66.14 प्रतिशत पड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *