Home / Odisha / ओमिक्रॉन से निपटने को लेकर ओडिशा में उच्चस्तरीय बैठक

ओमिक्रॉन से निपटने को लेकर ओडिशा में उच्चस्तरीय बैठक

  •  मुख्यमंत्री ने तैयारियों को लेकर समीक्षा

  •  ओमिक्रॉन मामलों में वृद्धि के मद्देनजर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए युद्धस्तर पर सभी व्यवस्थाओं को पूरा करने का निर्देश दिया

  •  बीएसकेवाई के सही क्रियान्यवयन की अस्पतालों में होगी जांच

  •  जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को मुख्यमंत्री ने दिया जांचने का निर्देश

भुवनेश्वर. ओडिशा में ओमिक्रॉन के आठ मामले की पुष्टि होने के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उभरती कोरोना की स्थिति और बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (बीएसकेवाई) पर एक समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री ने राज्य के अधिकारियों को ओमिक्रॉन मामलों में वृद्धि के मद्देनजर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए युद्धस्तर पर सभी व्यवस्थाओं को पूरा करने का निर्देश दिया है.
समीक्षा बैठक के दौरान टीकाकरण की गति और कवरेज में तेजी लाने की आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को जिला स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिया.
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सभी प्रोटोकॉल को फिर से सक्रिय करें, जिनका पालन कोविद की दूसरी लहर के दौरान किया गया था और कोविद सुविधाओं और कर्मियों को हाई अलर्ट पर रखा गया था.
चूंकि यह देखा गया है कि वयस्कों के अलावा वायरस से संक्रमित कई बच्चों को अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता पड़ रही है, इसलिए उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को आवश्यकतानुसार सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. पटनायक ने राज्य पुलिस से कोविद सुरक्षा प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने का भी आग्रह किया है.
अधिकारियों को ऐहतियाती कदम उठाने का निर्देश देते हुए पटनायक ने कहा कि वे कोविद-19 की पिछली दो लहरों के दौरान किए गए पिछले अच्छे कार्यों को लेकर निश्चिंत न रहें और आने वाले दिनों में भी यही काम जारी रखें.
उन्होंने जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को बीएसकेवाई के सफल कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए राज्य भर के निजी अस्पतालों का दौरा करने का भी निर्देश दिया.

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *