Home / Odisha / नये साल पर नवीन पटनायक ने ओडिशावासियों को स्वास्थ्य सुरक्षा कवच का उपहार

नये साल पर नवीन पटनायक ने ओडिशावासियों को स्वास्थ्य सुरक्षा कवच का उपहार

  •  पूरा ओडिशा बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना के तहत स्मार्ट हेल्थ कार्ड योजना से जुड़ा

  •  केंद्रापड़ा में 11.5 लाख और जाजपुर में 15.60 लाख लोगों को स्मार्ट कार्ड मिलेंगे

हेमन्त कुमार तिवारी, भुवनेश्वर
नये साल के अवसर पर ओडिशा के 30 जिलों के लोगों को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने स्वास्थ्य सुरक्षा का कवच उपहार स्वरूप भेंट किया. कल पूरा ओडिशा बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना के तहत स्मार्ट हेल्थ कार्ड योजना से जुड़ गया है. इस कल्याणकारी योजना के तहत राज्य के साढ़े तीन करोड़ लोगों को मुफ्त चिकित्सा सुविधा मिलेगी.
मालकानगिरि जिले से 20 अगस्त को शुरू किया गया स्मार्ट हेल्थ कार्ड वितरण कार्यक्रम कल जाजपुर में आयोजित गया. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केंद्रापड़ा और जाजपुर जिलों में स्मार्ट स्वास्थ्य कार्ड के वितरण का उद्घाटन किया. अब
राज्य के तीस जिले इस योजना के अंतर्गत आ गये हैं. केंद्रापड़ा में 11.5 लाख और जाजपुर में 15.60 लाख लोगों को स्मार्ट कार्ड मिलेंगे. मुख्यमंत्री ने दोनों जिलों में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि स्मार्ट हेल्थ कार्ड से राज्य के लोगों को चिकित्सा खर्च से राहत मिलेगी.
मुख्यमंत्री ने केंद्रापड़ा जिले में 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ किया. उन्होंने जाजपुर में 2,000 करोड़ रुपये की परियोजना का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्यासानगर समेत चार अन्य प्रखंडों में पाइप से पानी के लिए 1,000 करोड़ रुपये की परियोजना शुरू की गई है.

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा की संसदीय समिति लेगी राज्य के सीएम पर फैसला – मनमोहन

कहा-बीजद नेता हताशा में दे रहे हैं प्रधानमंत्री पर बयान  बीजद लोगों को भ्रमित करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *