Home / Odisha / ईडी ने अभय कांत पाठक के आवासीय परिसर की तलाशी ली

ईडी ने अभय कांत पाठक के आवासीय परिसर की तलाशी ली

  •  कई चीजें और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद

भुवनेश्वर. पीएमएलए के तहत दर्ज एक मामले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भारतीय वन सेवा के पूर्व अधिकारी अभय कांत पाठक के आवासीय परिसर की तलाशी ली. यह मामला उनके और उनके बेटे खिलाफ दर्ज है. मामला उनके द्वारा अर्जित आय से अधिक संपत्ति से भी संबंधित है.
ईडी के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि तलाशी के दौरान उनके पास से कई चीजें और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं.
ईडी अधिकारी ने कहा कि हमने एक टाटा हैरियर कार, दस्तावेज और अन्य सबूत बरामद किए हैं, जो हमारे मामले के लिए महत्वपूर्ण होंगे.
अभय और उनके बेटे आकाश के पास कथित तौर पर 9.3 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति थी. एक जांच के बाद राज्य सतर्कता निदेशालय भुवनेश्वर ने उन्हें बीते साल गिरफ्तार किया.
सतर्कता विभाग ने तब ईडी से उनकी संपत्ति का पता लगाने और यदि संभव हो तो मामला दर्ज करने का अनुरोध किया था. इस अनुरोध के मिलने के बाद ईडी ने पीएमएलए का मामला दर्ज करने का फैसला किया और जांच शुरू कर दी थी.
जांच के दौरान एक विधायक प्रदीप पाणिग्राही भी ईडी के रडार पर आये थे. यह आरोप लगाया गया था कि आईएफएस अधिकारी के बेटे आकाश और पाणिग्राही ने कथित तौर पर बेरोजगार लोगों को टाटा मोटर्स में नौकरी देने का वादा किया था. गौरतलब है कि पाणिग्राही को स्थानीय अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया था.
ईडी ने आकाश के बैंक स्टेटमेंट को स्कैन किया और उन्हें संदिग्ध पाया, जिसके आधार पर उसके पिता अभय से पूछताछ की गई. जांच अभी भी जारी है.
ईडी ने कहा कि अगर वे कोई कड़ी कार्रवाई करते हैं, तो वे चल रही जांच के बारे में अपडेट करेंगे.

Share this news

About desk

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *