Home / Odisha / ममिता मेहेर हत्या मामले को लेकर विधानसभा में तीसरे दिन भी हंगामा

ममिता मेहेर हत्या मामले को लेकर विधानसभा में तीसरे दिन भी हंगामा

  •  पहली पाली में नहीं हो सका कामकाज

भुवनेश्वर. ओडिशा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भी ममिता मेहेर हत्या मामला छाये रहा. इस मामले को लेकर मंत्री दिव्यशंकर मिश्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विपक्ष के विरोध व हंगामे के कारण पहली पाली में कोई कामकाज नहीं हो सका. विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र को दो बार सदन को स्थगित करनी पड़ी. उन्होंने पहले सुबह 11.30 बजे तक व बाद में शाम चार बजे तक स्थगित कर दिया.
शुक्रवार को सुबह साढ़े दस बजे निर्धारित कार्यसूची के अनुसार, कार्यवाही शुरू हुई. सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद ही भाजपा व कांग्रेस के विधाय़क हाथों में प्लाकार्ड लेकर मंत्री दिव्यशंकर मिश्र के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए सदन के बीच में आ गये और नारेबाजी करने लगे. विधानसभा अध्यक्ष ने उनसे अपनी-अपनी सीट पर जाने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं माने. हंगामा न थमने के कारण विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को 11.30 बजे तक स्थगित कर दी.
11.30 बजे सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने के बाद भी वही स्थिति लगी रही. विपक्षी विधायक अपनी मांग को लेकर सदन के बीच मे आ गये तथा नारेबाजी करने लगे. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वे अपनी सीट पर जाकर बोंले, ताकि वह रिकार्ड में आये. यहां नाराबाजी करने पर बातें रिकार्ड में नहीं आयेंगी. वह दो मिनट तक समझाते रहे, लेकिन हंगामा नहीं रुका. इस कारण विधानसभा अध्यक्ष ने 11.32 से दोपहर चार बजे तक स्थगित कर दी.
आज पहली पाली में सदन तीन मिनट से भी कम समय के लिए चला. इस कारण प्रश्नकाल व शून्यकाल जैसे कार्यक्रम नहीं हो सके.

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में दूसरे चरण के चुनाव में भी हिंसा, भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

शाम पांच बजे तक 66.55 प्रतिशत मतदान बरगढ़ लोकसभा सीट पर सबसे 66.14 प्रतिशत पड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *