Home / Odisha / ओमिक्रोन को लेकर ओडिशा ने कोविद सुविधाओं और कर्मचारी हाई अलर्ट पर

ओमिक्रोन को लेकर ओडिशा ने कोविद सुविधाओं और कर्मचारी हाई अलर्ट पर

  • मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना के नये संस्करण को लेकर सतर्क रहने की अपील की

  • राज्य में अपनाये जाने वाले सभी प्रोटोकॉल को फिर से सक्रिय करने के निर्देश

भुवनेश्वर. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओडिशा के लोगों से कोरोना के नये संस्करण ओमिक्रोन को लेकर सतर्क रहने की अपील की है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोविद ​​​​की समीक्षा बैठक में यह अपील की. उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि कोरोना का नया संस्करण बहुत अधिक वैश्विक जोखिम रखता है और इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं. यूरोप के कई देश हाल के हफ्तों में बढ़ते संक्रमण का अनुभव कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा ने शुरू से ही महामारी के प्रति सतर्क रुख अपनाया है. चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद हम कोविद की पहली और दूसरी लहर को सफलतापूर्वक नियंत्रित करने में सफल रहे हैं. अब हम कड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं और मुझे यकीन है कि हम इस पुनरुत्थान से भी सफलतापूर्वक निपटने में सक्षम होंगे. उन्होंने कहा कि हमें अपने सभी प्रोटोकॉल को फिर से सक्रिय करना होगा और कोविद सुविधाओं और कर्मियों को हाई अलर्ट पर रखना होगा. मैं स्वास्थ्य विभाग से उभरती स्थिति और संबंधित तैयारियों के बारे में सुनना चाहता हूं. हमें कोविद सुरक्षा प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करना होगा. मैं डीजीपी से पहली लहर के बाद से पुलिस द्वारा किए गए अच्छे काम को जारी रखने और सख्ती से लागू करने का आग्रह करता हूं.

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सूचना और जनसंपर्क विभाग को नागरिकों को फेस मास्क, हाथ को सेनिटाइज करने और सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करने के लिए जागरूक करने के लिए एक नया जागरूकता अभियान शुरू करने का निर्देश दिया. जिलाधिकारियों को पीआरआई सदस्यों, मिशन शक्ति समूहों आदि सहित समाज के सभी वर्गों को शामिल करना चाहिए और जागरूकता और प्रवर्तन सुनिश्चित करना चाहिए. कोरोना का यह संस्करण अधिक संक्रामक प्रतीत होती है और इसलिए सुनिश्चित करें कि हर कोई इसे गंभीरता से लेता है.

नवीन ने कहा कि मैं ओडिशा के सभी लोगों से सतर्क रहने और कोविद सुरक्षा मानदंडों का पालन करने और प्रवर्तन मशीनरी के साथ सहयोग करने की अपील करता हूं.

Share this news

About desk

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *