Home / Odisha / मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बौध जिले को दी बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बौध जिले को दी बड़ी सौगात

  •  एक वर्ष में 20,000 लीटर क्षमता वाला एक मिल्क चिलिंग प्लांट होगा स्थापित

  •  4 करोड़ रुपये की लागत से 37 पर्यटनस्थल होंगे विकसित

भुवनेश्वर. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज बौध जिले के लोगों के लिए एक बड़ी सौगात दी. उन्होंने जिले में पर्यटन उद्योग के साथ-साथ दुग्ध उत्पादकों के लिए कई योजनाओं को शुरू करने की घोषणा की है. उन्होंने आज यहां मिल्क चिलिंग प्लांट लगाने की घोषणा की. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जिले में बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना के तहत स्मार्ट स्वास्थ्य कार्ड के वितरण का शुभारंभ करते हुए यह घोषणा की.
दुग्ध उत्पादन में सफलता के लिए बौध जिले की प्रशंसा करते हुए पटनायक ने घोषणा की कि जिले में एक वर्ष की अवधि के भीतर 20,000 लीटर क्षमता वाला एक मिल्क चिलिंग प्लांट स्थापित किया जाएगा.उन्होंने कहा कि इससे 10,000 किसानों की आय में वृद्धि होगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बौध जिले के प्राकृतिक वातावरण की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसकी अपार क्षमता का उपयोग पर्यटन के विकास में किया जायेगा.
उन्होंने बताया कि 20 करोड़ रुपये की लागत से नंदन वन सफारी की स्थापना की जाएगी, जिससे ईको-टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा और 400 परिवारों को आमदनी होगी. इसी तरह 4 करोड़ रुपये की लागत से 37 पर्यटन स्थल विकसित किए जाएंगे.
इस दौरान मुख्यमंत्री ने पेयजल, सिंचाई, शहरी विकास, पुल और सड़क और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे आदि सहित 483 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 20 करोड़ रुपये की 22 परियोजनाओं का उद्घाटन किया और 463 करोड़ रुपये की 57 परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *