Home / Odisha / ढेंकानाल में मुख्यमंत्री का विरोध कर रहे भाजपा नेताओं को पुलिस ने जंगल में घुमाया

ढेंकानाल में मुख्यमंत्री का विरोध कर रहे भाजपा नेताओं को पुलिस ने जंगल में घुमाया

  •  भाजपा और बीजद समर्थक आपस में भिड़े, हाथापाई भी हुई

ढेंकानाल. ढेंकानाल में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को काला झंडा दिखाकर विऱोध प्रदर्शन करने वाले भाजपा के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उन्हें जंगल में लेकर चली गयी. मुख्यमंत्री के अनुगूल जिले के दौरे से पहले काले झंडे दिखाने और सत्तारूढ़ बीजद के खिलाफ नारेबाजी करने के आरोप में भाजपा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया था.
भाजपा नेता रुद्रनारायण पाणि ने एक रिकॉर्डेड संदेश जारी किया था, जिसमें उन्होंने बताया कि पुलिस ने उन्हें और अन्य प्रदर्शनकारियों को कैसे वैन में उठाकर परेशान किया. उन्होंने कहा कि उन्हें अभी भी रिहा किया जाना बाकी है.
पाणि ने कहा कि ढेंकानाल के कॉलेज स्क्वायर से उन्हें और पार्टी के 50 अन्य कार्यकर्ताओं को एहतियातन हिरासत में लेने के बाद पुलिस उन्हें एक वैन में सोरिशियापाड़ा के जंगलों में ले गई और उन्हें इधर-उधर घुमाया. उन्होंने पुलिस अधिकारियों की कार्रवाई को ‘दुर्व्यवहार’ करार दिया. उन्होंने कहा कि अंजलि बेहरा, विभूति प्रधान और अन्य नेता थे तथा मैं पुलिस द्वारा बुरा व्यवहार करने के बाद चकित थे. उन्होंने वायरल हो रहे रिकॉर्डेड संदेश में पुलिस हिरासत से उनकी सुरक्षित रिहाई की गुहार लगाई.
इससे पहले दिन में ढेंकानाल के गणेश बाजार में भाजपा और बीजद कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए. यह घटना भी उस समय हुई जब भाजपा के नेता और कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के अनुगूल दौरे से पहले विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और नारे लगा रहे थे. बीजद कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध किया. इस दौरान उनके बीच हाथापाई हो गई.
इतना ही नहीं, आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस ने हस्तक्षेप किया और वरिष्ठ नेता कृष्णचंद्र पात्र और गणेश बाजार के 20 कार्यकर्ताओं के साथ-साथ वरिष्ठ नेता रुद्रनारायण पाणि और कॉलेज स्क्वायर बायपास के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. भाजपा के नेता और कार्यकर्ता ममिता मेहेर हत्याकांड के मुख्य आरोपी गोविंद साहू के साथ कथित संबंधों के लिए गृह राज्य मंत्री दिव्य शंकर मिश्र को हटाने की मांग कर रहे थे.
इससे पहले पुलिस ने ढेंकानाल जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सरोज पटनायक और भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष अजय भंज समेत नौ लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया था.

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *