Home / Odisha / हिन्दुओं को समाप्त करने के लिए बांग्लादेश में जिहादियों द्वारा योजनवद्ध साजिश – आरएसएस

हिन्दुओं को समाप्त करने के लिए बांग्लादेश में जिहादियों द्वारा योजनवद्ध साजिश – आरएसएस

  •  कर्नाटक के धारवाड़ में हुई बैठक के बारे में दी जानकारी

भुवनेश्वर. बांग्लादेश में हिन्दुओं के अस्तित्व को समाप्त करने के लिए साजिश के तहत उन पर बार बार आक्रमण हो रहे हैं. वहां के अल्पसंख्य़क हिन्दुओं पर हो रहे इस बर्बर हमले व व्यापक इसलामीकरण की साजिश का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कड़ी निंदा की है. साथ ही भारत सरकार से संघ ने इस मामले को लेकर बांग्लादेश पर कूटनीतिक दबाव बनाकर हिन्दुओं की सुरक्षा पर ध्यान देने का अनुरोध किया है. हाल ही में धारवाड़ में संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में इस पर चर्चा के बाद इस आशय का प्रस्ताव पारित किया गया है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ओडिशा (पूर्व) इकाई के प्रांत संघचालक समीर मोहंती ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी.
उन्होंने बताया कि धारवाड़ में गत 28 से 30 अक्टूबर तक आयोजित बैठक में बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे सुनियोजित हमले पर विस्चार से चर्चा की गई और इस बारे में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया. इस प्रस्ताव में कहा गया है कि एक झूठी खबर को आधार बना कर बांग्लादेश में हिन्दुओं के खिलाफ जिहादी तत्वों ने दमन चक्र तलाया व अनेक निरापराध हिन्दुओं की हत्या की गई. उनके घरों को जलाया गया. इस मामले में भारत सरकार से आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की गई है. साथ ही ऐसी स्थिति में हिन्दुओं के साथ बांग्लादेश में खड़े होने वाले संगठन जैसे इस्कान, रामकृष्ण मिशन, भारत सेवाश्रम जैसे संगठनों के प्रति संघ ने आभार व्यक्त किया है.

उन्होंने बताया कि बैठक में संघ की गतिविधियों के बारे में भी समीक्षा की गई. ओडिशा में वर्तमान में 1302 शाखाएं चल रही हैं. साथ ही ग्राम विकास, जैविक कृषि, कुटुंब प्रवोधन, गो सेवा, पर्यावरण सुरक्षा, सामाजिक समरसता जैसे विषयों को लेकर स्वयंसेवक कार्य कर रहे हैं.
उन्होंने कहा कि 2025 में संघ की स्थापना को एक सौ साल हो जाएंगे. इस दौरान कार्य को गति देने के लिए युवाओं से दो-दो साल का समय देने के लिए आह्वान किया गया है. इस पत्रकार सम्मेलन में संघ के क्षेत्रीय कार्यवाह गोपाल प्रसाद महापात्र व सह प्रांत प्रचार प्रमुख सुमंत कुमार पंडा भी उपस्थित थे.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के चुनावी घोषणापत्र में कुछ भी नहीं केवल कोरे आश्वासन – धर्मेन्द्र प्रधान

कहा-भाजपा के संकल्प पत्र से कॉपी किये जाने का प्रयास भुवनेश्वर। बीजू जनता दल द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *