Home / Odisha / ओडिशा में ड्राइवर महासंघ ने सरकार से की कोरोना योद्धा की मान्यता देने की मांग

ओडिशा में ड्राइवर महासंघ ने सरकार से की कोरोना योद्धा की मान्यता देने की मांग

  • प्रदेश कोने कोने से हजारों की संख्या राजधानी पहुंचे ड्राइवर

  • महासंघ के सदस्यों ने कहा, हमें पेंशन के साथ मिले तृतीय सैनिक की मान्यता

भुवनेश्वर. ओडिशा ड्राइवर महासंघ ने राजधानी भुवनेश्वर में शुक्रवार को ड्राइवरों को कोरोना योद्धा घोषित करने, तृतीय सैनिक की मान्यता देने जैसी 11 सूत्री मांग को लेकर विशाल प्रदर्शन किया है। प्रदेश भर से आए हजारों की संख्या में ड्राइवरों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार के सामने अपनी ताकत को प्रदर्शित किया है।
जानकारी के मुताबिक ड्राइवर महासंघ की 11 सूत्री मांगों में ड्राइवरों को कोविड योद्धा की मान्यता देने, तृतीय सैनिक की मान्यता देने, 55 साल के बाद ड्राइवरों को पेंशन देने, दुर्घटना में प्राण गंवाने वाले ड्राइवर के परिवार को 20 लाख रुपये की सहायता राशि मुहैया कराने के साथ दुर्घटना के शिकार ड्राइवरों को 10 लाख रुपये तक का बीमा देने के साथ ही दुर्घटना इलाज के लिए 5 लाख रुपये तक चिकित्सा बीमा जैसी मांग शामिल है। इसके अलावा जनसाधारण के आक्रोश का शिकार होने वाले ड्राइवरों की सामाजिक सुरक्षा के लिए एक विशेष कानून बनाने, वाहनों के पार्किंग एवं ड्राइवरों के विश्राम करने के लिए पार्क के साथ विश्रामागार व शौचालय की व्यवस्था करने की मांग महासंघ की तरफ से की गई है। महासंघ के सदस्यों ने कहा है कि ड्राइव आवास योजना बनायी जाए और उसमें गृह निर्माण करने के लिए 5 लाख रुपया प्रदान किया जाए। ड्राइवरों के बच्चों की उच्च शिक्षा की व्यवस्था की जाए। प्रशासन की तरफ से ड्राइवरों को परेशान ना किया जाए, लाइसेंस के लिए जो 15 हजार रुपया निर्धारित किया गया है, उसे कम किया जाए।
गौरतलब है कि इन 11 सूत्री मांगों को लेकर महासंघ के बैनर के नीचे राज्य के कोने कोने से हजारों की संख्या में ड्राइवर पदयात्रा करते हुए राजधानी पहुंचे। महासंघ का कहना है कि इस संदर्भ में हमने पहले भी मुख्यमंत्री के उद्देश्य से जिलाधीशों को ज्ञापन दिया था, मगर कोई लाभ ना होने पर आज राजधानी का रूख किए हैं।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *