Home / Odisha / प्रथम श्रेणी के तीन अधिकारी रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

प्रथम श्रेणी के तीन अधिकारी रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

  • आवास तथा कार्यलयों में सतर्कता विभाग की टीम की छापेमारी

भुवनेश्वर. राज्य के सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने ओडिशा सरकार के प्रथम श्रेणी के तीन अधिकारियों को विभिन्न स्रोतों से अवैध रूप से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

तीनों आरोपियों की पहचान विधान चंद्र साहू, अधीक्षण अभियंता, सिंचाई बैतरिणी मंडल, सालपड़ा, केंदुझर, प्रकाश कुमार महापात्र, क्षेत्रीय अधिकारी, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, पानपोश, राउरकेला और नरोत्तम बेहरा, क्षेत्रीय अधिकारी, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, बालेश्वर के रूप में हुई है.

जानकारी के अनुसार, कल ओडिशा विजिलेंस की टीम ने जाजपुर शहर के कोविद अस्पताल के सामने एनसी कॉलेज रोड पर विधान चंद्र साहू को रोका था. उस समय वह कार्यालय बोलेरो वाहन से सालापड़ा से कटक जा रहे थे. इस दौरान जांच में उसके पास से 10,07,620 रुपये की राशि बरामद हुई. इसका वह संतोषजनक हिसाब नहीं दे सके. इसलिए नकदी के साथ ही बोलेरो वाहन को भी जब्त कर लिया गया है. इसके बाद सालपड़ा, केंदुझर में उनके कार्यालय के कमरे और साहू के महताब रोड, कटक में आवासीय घर की तलाशी ली गयी. उसके पास से जब्त की गई कुल राशि को 10,71,620 तक ले जाते हुए घर की तलाशी के दौरान अतिरिक्त 64,000 रुपये बरामद किए गए.

एक अन्य विजिलेंस की टीम ने प्रकाश कुमार महापात्र को सुंदरपदा, भुवनेश्वर में रोका था. वह राउरकेला से लौट रहे थे. इस दौरान उसके पास से 1,75,810 रुपये की राशि बरामद की गई. इसके बारे में वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सके. इस कारण नकदी और दस्तावेज जब्त कर लिये गये हैं. इसके बाद हाई-टेक प्लाजा, सुंदरपदा, भुवनेश्वर में महापात्र के आवासीय घर की तलाशी ली गई. इसी तरह, नरोत्तम बेहरा को टांगी चेक गेट, कटक पर सतर्कता अधिकारियों ने रोका. उस समय वह बालेश्वर से भुवनेश्वर के लिए किराए पर इनोवा कार नंबर ओडी-02-सी-9309 से चल रहे थे. जांच के दौरान उसके पास से 89,000 रुपये की राशि बरामद हुई. इसके बारे में वह संतोषजनक हिसाब नहीं दे सके. इस कारण नकदी और इनोवा कार को भी जब्त कर लिया गया है.

जांच के बाद बालेश्वर में बेहरा के कार्यालय कक्ष और आवासीय सरकारी क्वार्टर और सत्यनगर, भुवनेश्वर में उनके किराए के घर की तलाशी ली गयी. घर की तलाशी के दौरान अतिरिक्त 9,25,000 रुपये बरामद किए गए, जिससे उसके पास से जब्त की गई कुल राशि 10,14,000 हो गई.

ओडिशा विजिलेंस की कुल सात टीमों में 2 डिवीजन एसपी, 9 डीएसपी और 7 इंस्पेक्टर शामिल थे. तीनों आरोपियों से कुल 22,61,430 रुपये बरामद किए गए और तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े होंगे सुरक्षा के प्रावधान

तैनात की जाएंगी सीएपीएफ की 165 कंपनियां भुवनेश्वर। ओडिशा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *