Home / Odisha / भवानीपटना में नौकरी के नाम पर ठगी के आरोप में छह गिरफ्तार

भवानीपटना में नौकरी के नाम पर ठगी के आरोप में छह गिरफ्तार

भवानीपाटना. भवानीपटना टाउन पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से ठगी करने के आरोप में सोमवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया.

आरोपियों की पहचान केंद्रापड़ा निवासी रंजीत कुमार जेना (29) और प्रदीपा पंडा (27), अनुगूल के दुस्मंत जेना (22), ढेंकानाल के बलदेव बेहरा (23), भद्रक के कालंदी चरण गहना (26), पुरी के हरेकृष्ण राउत (24) के रूप में हुई है.

जानकारी के अनुसार, पुरी के एक युवक सौम्य रंजन नायक और बिहार के एक अन्य मनीष कुमार यादव द्वारा टाउन पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कालिंदी ने उन्हें एक सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी का वादा करके भवानीपाटना बुलाया था.

नायक ने आरोप लगाया कि कंपनी ने कई युवाओं से 20,000 रुपये मासिक वेतन के साथ नौकरी देने का वादा करके 22,000 रुपये एकत्र किया, लेकिन आरोपी कालिंदी और प्रशिक्षकों के रूप में काम करने वाले अन्य लोगों ने उन्हें पिरामिडल नेटवर्किंग (पोंजी स्कीम / चेन सिस्टम) व्यवसाय में काम करने के लिए मजबूर किया.

दोनों पीड़ितों को जब यह बात समझ में आई तो उन्होंने चेन सिस्टम का कारोबार करने से इनकार कर दिया. आरोपियों ने उन्हें मुक्त करने के बजाय 10 दिनों से अधिक समय तक एक छात्रावास में कैद कर रखा था.

युवकों को किसी से संपर्क नहीं करने दिया गया, लेकिन नायक अपने कुछ दोस्तों से संपर्क करने में कामयाब रहा और उसे भवानीपाटना के चुडिहारीपड़ा में एक किराए के घर से छुड़ाया गया. इसके बाद उन्होंने और यादव ने शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने शिकायत के आधार पर छह लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से दो नोटबुक, ग्लेज ट्रेडिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के पंजीकरण का प्रमाण पत्र और 44,000 रुपये नकद जब्त किया है.

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में नामांकन से पहले पूर्व मंत्री प्रताप षाड़ंगी का शक्ति प्रदर्शन

सफेद घोड़े पर सवार होकर भाजपा सांसद ने निकाली रैली विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *