Home / Odisha / बंगाल की खाड़ी में 28 को बनेगा निम्न दबाव, तीन दिनों तक ओडिशा के कई जिलों में होगी भारी बारिश
मौसम

बंगाल की खाड़ी में 28 को बनेगा निम्न दबाव, तीन दिनों तक ओडिशा के कई जिलों में होगी भारी बारिश

भुवनेश्वर. उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर कल 28 अगस्त तक एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. यह जानकारी शुक्रवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दी.

आईएमडी ने जारी बुलेटिन में कहा है कि यह प्रणाली एक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में बनेगी, जो पश्चिम बंगाल तट से पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है.

इसके प्रभाव में अगले तीन दिनों तक ओडिशा के कई जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है. अगले 24 घंटों के दौरान गजपति, गंजाम, पुरी, खुर्दा, जगतसिंहपुर, नयागढ़, कटक, अनुगूल, देवगढ़ और कंधमाल जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

दूसरे दिन कोरापुट, मालकानगिरि, नवरंगपुर, कलाहांडी, कंधमाल, रायगड़ा, गजपति और गंजाम जिलों में भी इसी तरह की मौसम की स्थिति बनी रहेगी. तीसरे दिन कोरापुट, मालकानगिरि, नवरंगपुर, नुआपड़ा, कलाहांडी, बलांगीर, बरगड़, झारसुगुड़ा और सुंदरगढ़ में में भारी बारिश होगी.

इसके अलावा, अगले 24 घंटों के दौरान बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, केंदुझर, मयूरभंज, अनुगूल, ढेंकानाल, कंधमाल जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. बौध, रायगडा, कोरापुट, और मालकानगिरि ।

इसी तरह दूसरे दिन बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, केंदुझर, मयूरभंज, अनुगूल, ढेंकानाल और बौध जिले में एक या दो स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है.

Share this news

About desk

Check Also

करंजिया के पूर्व विधायक विजय कुमार नायक ने बीजद छोड़ी

निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे चुनाव भुवनेश्वर। ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनावों से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *