Home / Odisha / स्वामी विजयानंदजी महाराज पर शिकंजा कस

स्वामी विजयानंदजी महाराज पर शिकंजा कस

  • ईओडब्ल्यू ने दो बैंक खाते जब्त किये

भुवनेश्वर. अपराध शाखा की आर्थिक अपराध शाखा ने धोखाधड़ी के एक मामले में स्वयंभू बाबा विजयानंद चौधरी उर्फ ​​स्वामी विजयानंदजी महाराज पर शिकंजा कस दिया है. ईओडब्ल्यू ने तीन दिन पहले एक ठेकेदार को ओटीडीसी की ओर से फर्जी वर्क ऑर्डर जारी करने के मामले में विजयानंद और एक इंजीनियर चंदन आकाश मोहंती को गिरफ्तार किया था.

ईओडब्ल्यू के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि आज ईओडब्ल्यू ने बाबा के दो बैंक खाते जब्त कर लिए हैं. हमारे पास इस धोखाधड़ी मामले से जुड़े एक लाख रुपये के बैंक हस्तांतरण के सबूत हैं. इसके अलावा बाबा पर ब्रह्मपुर के एक अन्य ठेकेदार को फंसाने का भी आरोप है. ईओडब्ल्यू अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच के शुरुआती चरण में है. बाबा और चंदन आकाश तथा एक अन्य व्यक्ति के बीच एक संबंध था. ईओडब्ल्यू ने कहा कि वे पैसे प्राप्त करते थे और इसे बाबा को हस्तांतरित करते थे. ईओडब्ल्यू ने दोनों पर आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471, 120-बी के तहत मामला दर्ज किया है.

ओटीडीसी के एक अधिकारी ने एक लिखित शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि चंदन आकाश, जो पहले ओटीडीसी भुवनेश्वर में अनुबंध के आधार पर सहायक अभियंता के रूप में काम करता था, ने एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर एक विशेष श्रेणी के ठेकेदार धनुरधर चंपतीराय के नाम पर फर्जी वर्क ऑर्डर जारी करके धोखा दिया था. ओटीडीसी का और कार्यादेशों के एवज में ईएमडी के रूप में उससे भारी धनराशि एकत्र की.

 

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *