Home / Odisha / ओडिशा में अगले पांच दिनों भारी बारिश की संभावना, कई जिलों के पीली चेतावनी जारी
मौसम

ओडिशा में अगले पांच दिनों भारी बारिश की संभावना, कई जिलों के पीली चेतावनी जारी

भुवनेश्वर. अगले पांच दिनों में ओडिशा में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. यह जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के नवीनतम मौसम बुलेटिन में दी गयी है. इसके अलावा अगले पांच दिनों के लिए आईएमडी ने राज्य के कई जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने और भारी बारिश की संभावना को लेकर ‘पीली चेतावनी’ जारी की है.

अगले 24 घंटों के लिए अपने पूर्वानुमान में आईएमडी ने कहा है कि राज्य के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. साथ ही उसने चेतावनी दी है कि मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, नुआपड़ा, कलाहांडी, बलांगीर, बरगड़, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, केंदुझर और मयूरभंज जिलों में दो स्थान बिजली के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

आईएमडी ने कहा है कि अगले 24 घंटों में, भुवनेश्वर और आसपास के इलाकों में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी, जबकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. अगले 24 घंटे के लिए मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, नुआपड़ा, कलाहांडी, बलांगीर, बरगड़, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है.

दूसरे दिन 26 को सुबह 08.30 बजे से 27 अगस्त की सुबह 0830 बजे तक ओडिशा के जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, केंदुझर, मयूरभंज, देवगढ़, अनुगूल, ढेंकानाल, कंधमाल, बौध जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है. इस दौरान केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

तीसरे दिन 27 की 08.30 बजे से 28 अगस्त की सुबह 08.30 बजे तक राज्य के जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसके साथ ही कंधमाल, बौध, नयागढ़, बलांगीर, सोनपुर, अनुगूल, कटक, खुर्दा, पुरी जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. चौथे दिन 28 की सुबह 08.30 बजे से 29 अगस्त की सुबह 08.30 बजे तक राज्य में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इस दिन कोरापुट, मालकानगिरि, रायगड़ा, कलाहांडी, नवरंगपुर, नुआपड़ा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. इसे देखते हुए पीली चेतावनी जारी की गयी है.

पांचवें दिन 29 की सुबह 08.30 बजे से 30 अगस्त की 08.30 बजे तक राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *