Home / Odisha / स्वतंत्रता दिवस पर 67 पुलिसकर्मियों को मिलेगा वीरता पदक
राजधानी भुवनेश्वर में आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर प्रदर्शनी मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल परेड करते भाग लेने वाले जवान.

स्वतंत्रता दिवस पर 67 पुलिसकर्मियों को मिलेगा वीरता पदक

  • कुल 80 पुलिसकर्मियों को दिया जायेगा मेडल

राजधानी भुवनेश्वर में आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर प्रदर्शनी मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल परेड करते भाग लेने वाले जवान.

भुवनेश्वर. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ओडिशा पुलिस के 80 कर्मियों को पुलिस पदक से सम्मानित किया जायेगा, जिनमें से 67 को वीरता पदक से नवाजा जायेगा. ओडिशा पुलिस को अब तक 216 वीरता पदक मिल चुके हैं. आज इसे 67 वीरता पदक से सम्मानित किया गया, जो पिछले वर्षों का एक तिहाई है. यह पदक नेतृत्व, एसआईडब्ल्यू, एसओजी, डीवीएफ, युवा एसएसपी, कमांडो और समग्र ओडिशा पुलिस के अच्छे कार्यों को दर्शाता है.

गृह मंत्रालय ने शनिवार को देशभर के 1380 पुलिसकर्मियों की सूची जारी की है, जिन्हें स्वतंत्रता दिवस पर विभिन्न पदकों से अलंकृत किया जाएगा. इस सूची में ओडिशा के 67 कर्मियों को वीरता पदक के लिए चुना गया है. दो को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक (पीपीएम) के लिए और 11 को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक (पीएम) से सम्मानित किया जायेगा. इसके अलावा, राष्ट्रपति ने ओडिशा के सात अधिकारियों को मेधावी सेवा के लिए होमगार्ड और नागरिक सुरक्षा पदक के पुरस्कार को मंजूरी दी है.

Share this news

About desk

Check Also

जरुरी स्वास्थ्य सेवा के लिए एयर एंबुलेंस होंगे तैनात – मुख्य चुनाव अधिकारी

भुवनेश्वर। चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी संभाल रहे कर्मचारी व मतदाताएं की आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *