Home / Odisha / कटक में नकली ब्रांडेड घड़ियां बेचने के आरोप में एक गिरफ्तार

कटक में नकली ब्रांडेड घड़ियां बेचने के आरोप में एक गिरफ्तार

 

सुधाकर कुमार शाही, कटक

कमिश्नरेट पुलिस ने कटक शहर के व्यस्त बदामबाड़ी इलाके में विभिन्न प्रसिद्ध ब्रांडों के नकली कलाई-घड़ियों को उच्च कीमतों पर बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार दुकानदार ने पुलिस के सामने खुलासा किया है कि वह कोलकाता से सस्ता सामान लाता था और विभिन्न नामी कंपनियों के लोगो और ब्रांड के साथ ऊंचे दामों पर बेचता था.

एक आरोप के आधार पर, पुलिस की एक टीम ने बादामबाड़ी बस स्टैंड क्षेत्र में ‘जीत मार्केट’ पर छापा मारा और पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए विभिन्न डिजाइनों की 884 डुप्लिकेट घड़ियां जब्त कीं.

छापेमारी के दौरान दुकान से ‘फास्ट्रैक’ ब्रांड नाम से बड़ी संख्या में नकली घड़ियां जब्त की गईं. जोन 6 के एसीपी एसएन मुदुली ने बताया कि दुकानदार नकली घड़ियां ऊंचे दामों पर बेच रहा था.

एक शिकायत के आधार पर, बदामबादी पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में एक टीम ने दुकान पर छापा मारा और विभिन्न डिजाइनों की लगभग 884 घड़ियां जब्त कीं. दुकानदार अपनी दुकान और सामान का कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका. हमें कोई पंजीकरण प्रमाणपत्र भी नहीं मिला.

मुदुली ने कहा कि दुकानदार राज्य के बाहर से घटिया किस्म की घड़ियां खरीद कर ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर ऊंचे दामों पर बेचते थे. आगे की जांच चल रही है. आरोपी से नामी कंपनियों के लोगो और लेबल के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ की गई है.

कटक शहर में नकली घड़ियों की जब्ती से पहले खाद्य तेल, सीमेंट, घी, शहद, सॉस, चाय और मसाला निर्माण इकाइयों में नकली खाद्य पदार्थों की बिक्री को लेकर कार्रवाई हो चुकी है.

खाद्य और गैर-खाद्य सामग्री में मिलावट प्रशासन के साथ-साथ उपभोक्ताओं के लिए भी चिंता का प्रमुख कारण बन गया है.

Share this news

About desk

Check Also

उत्कल बिल्डर्स का 15 दिवसीय जलछत्र का उद्घाटन

भीषण गर्मी में पहले दिन लगभग एक हजार लोगों को दही का शर्बत पिलायी गयी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *