Home / Odisha / बंगाल की खाड़ी में बना ताजा निम्न दवाब का क्षेत्र, पांच दिनों तक होगी भारी बारिश

बंगाल की खाड़ी में बना ताजा निम्न दवाब का क्षेत्र, पांच दिनों तक होगी भारी बारिश

  • लोगों को बाहरी आवागमन नहीं करने तथा मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह

भुवनेश्वर. चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में बंगाल की उत्तरी खाड़ी और पड़ोस के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है. इसके प्रभाव में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना है. लोगों को बाहरी आवागमन नहीं करने तथा मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है.

ताजा निम्न दबाव बनने की जानकारी मंगलवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दी. जानकारी के अनुसार, इसके प्रभाव के तहत आज 27 जुलाई से पूर्वी और आसपास के मध्य भारत, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार, में व्यापक रूप से व्यापक वर्षा हो रही है. इसके साथ ही इन हिस्सों के अलग-अलग इलाकों भारी से बहुत भारी वर्षा होने की खबर है. अगले दो दिनों तक इन राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके बाद के अगले तीन दिनों तक अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है.

उत्तर और मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर 45 से 55 किमी प्रति घंटे से लेकर 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. मछुआरों को इन क्षेत्रों में उद्यम न करने की सलाह दी गई है. इस बीच, कटक और भुवनेश्वर शहरों सहित मयूरभंज, केंदुझर, बरगड़, सोनपुर, संबलपुर, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, देवगढ़, बौध, अनुगूल, ढेंकानाल, जाजपुर, भद्रक, बालेश्वर, केंद्रापड़ा, कटक, खुर्दा, जगतसिंहपुर, पुरी, नयागढ़, कंधमाल, नवरंगपुर, कोरापुट, रायगड़ा, गंजाम और नुआपड़ा जिलों के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने और हल्की से मध्यम गरज के साथ तेज या भारी बारिश की संभावना है.

प्रभावित क्षेत्र में बिजली गिरने की संभावना है और निचले इलाकों में जलजमाव की संभावना है. लोगों को मौसम पर नजर रखने और बिजली गिरने से बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है. इसके अलावा अतिरिक्त पानी की निकासी की व्यवस्था करने और बाहर की आवाजाही से बचने की सलाह दी गयी है.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *