Home / Odisha / कोरोना नियमों के साथ मनेगा स्वतंत्रता दिवस का राज्यस्तरीय समारोह

कोरोना नियमों के साथ मनेगा स्वतंत्रता दिवस का राज्यस्तरीय समारोह

  • सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की बैठक में रूपरेखा तैयार

  • काम की जिम्मेदारियां भी विभागों को सौंपी गयी

  • राज्य सरकार और केंद्र सरकार के भवन सजाये जायेंगे

भुवनेश्वर. इस साल भी 75वां स्वतंत्रता दिवस का राज्यस्तरीय समारोह यहां यूनिट-तीन प्रदर्शनी मैदान में कोविद दिशा-निर्देशों के अनुरूप आयोजित किया जाएगा. यह जानकारी एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में दी गयी है, जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल होंगे और राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे.

सूचना एवं जनसंपर्क (आई एंड पीआर) विभाग ने स्वतंत्रता दिवस-2021 के पालन के लिए एक तैयारी बैठक कल आयोजित की. इस बैठक की अध्यक्षता विभागीय प्रमुख सचिव विष्णुपद सेठी ने की.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि सीमित संख्या में मेहमानों, कोविद योद्धाओं, अधिकारियों और कर्मचारियों की भागीदारी के साथ कोविद दिशानिर्देशों का ठीक से पालन करके स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा.

बैठक में प्रमुख सचिव ने जोर देकर कहा कि स्वतंत्रता दिवस गर्व का प्रतीक है और हर विवरण की भावना का ध्यान रखा जाना चाहिए. गृह विभाग द्वारा चिह्नित स्थल यूनिट तीन प्रदर्शनी मैदान में सार्वजनिक उद्घोषणा प्रणाली के माध्यम से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा रामधुन बजाना, टेलीविजन के माध्यम से स्वतंत्रता दिवस समारोह का प्रसारण और सोशल मीडिया के माध्यम से लाइव स्ट्रीमिंग, मीडिया के साथ सूचना साझा करने, आयोजन स्थल की सजावट करने और कोविद योद्धाओं के सम्मान आदि के विषयों पर बैठक में विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर केंद्र और राज्य सरकारों के विभिन्न भवनों और सार्वजनिक उद्यमों को आलोक से सजाया जायेगा. भुवनेश्वर नगर निगम आयोजन स्थल को सेनेटाइज करेगा और पीने के पानी की व्यवस्था करेगा. इसी तरह सुरक्षा व्यवस्था और यातायात प्रबंधन डीसीपी भुवनेश्वर द्वारा किया जाएगा. पिछले वर्ष की तरह, विभाग नई दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और मुंबई में समारोह का निरीक्षण करेगा. इसी प्रकार आरडीसी अंचल, जिला एवं अनुमंडल स्तर पर कोविद दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *