Home / Odisha / कंधमाल में मुठभेड़ के बाद तलाशी में मिले काफी हथियार

कंधमाल में मुठभेड़ के बाद तलाशी में मिले काफी हथियार

कंधमाल/भुवनेश्वर. कंधमाल जिले के गोछपड़ा थाना क्षेत्र में 10 जुलाई को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान में जवानों का काफी मात्रा में हथियार और अन्य सामग्रियां बरामद हुई हैं. तलाशी अभियान के दौरान एक 12 बोर की देशी बंदूक, एक 8 एमएम देशी बंदूक, तीन खाने-पीने की थैलियां, दो छतरियां, दो जोड़ी माओवादी वर्दी (काला), तीन चप्पल, दो सोलर पैनल, दो पॉलीथीन शीट, दो रेडियो (छोटी), एक स्टील टिफिन कैरियर, दो स्टील प्लेट, दो स्टील मग, एक बैट्री (छोटी), कुछ तार, कोडेक्स वायर का एक बंडल, चार सिविल बेल्ट (बिक्री), दो मेडिसिन बॉक्स, काफी मात्रा में दवा और कुछ माओवादी साहित्य बरामद किया गया है. यह जानकारी आज यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गयी है.

उल्लेखनीय है कि कंधमाल जिले के गोछपाड़ा थाना क्षेत्र में 10 जुलाई की सुबह तलाशी अभियान के दौरान माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के दो कमांडो घायल हो गए थे. इन जवानों को डीजीपी अभय ने हेलीकाप्टर से भुवनेश्वर लाया तथा एम्स में दाखिल कराया, जहां इनका इलाज चल रहा है.

विश्वसनीय गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को तलाशी अभियान शुरू किया था. कोर एरिया में तलाशी के दौरान माओवादियों ने 10 जुलाई की सुबह सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी.

Share this news

About desk

Check Also

भुवनेश्वर में विस्तारा के एक विमान आपातकालीन लैंडिंग

ओलावृष्टि के कारण विंडशील्ड में दरार आ गई भुवनेश्वर। भुवनेश्‍वर-दिल्‍ली विस्तारा के एक विमान को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *