Home / Nepal / नेपाल की प्रतिनिधि सभा के पूर्व स्पीकर महरा को सोने की तस्करी मामले में मिली जमानत

नेपाल की प्रतिनिधि सभा के पूर्व स्पीकर महरा को सोने की तस्करी मामले में मिली जमानत

काठमांडू। सोने की तस्करी मामले में केंद्रीय अनुसंधान ब्यूरो (सीआईबी) की हिरासत में रहे नेपाल की प्रतिनिधि सभा के पूर्व स्पीकर कृष्ण बहादुर महरा को काठमांडू की जिला अदालत ने शुक्रवार को जमानत दे दी। फैसले के बाद उनको जेल से रिहा कर दिया गया।

पूर्व स्पीकर महरा नेपाल की सत्तारूढ़ सीपीएन (एमसी) के उपाध्यक्ष हैं। चीनी नागरिकों के साथ मिल कर सोने की तस्करी में शामिल होने का आरोप लगाते हुए सीआईबी ने महरा को पांच दिन पहले गिरफ्तार किया था। सीआईबी के प्रमुख एआईजी श्यामलाल ज्ञवाली ने मीडियाकर्मियों को बताया कि महरा से हमारी पूछताछ पूरी हो गई है इसलिए हमारी तरफ से उनकी जमानत को लेकर कोई विरोध नहीं किया गया। जिला अदालत ने उन्हें सशर्त जमानत दी है। कोर्ट ने जरूरत पड़ने पर महरा को सीआईबी के समक्ष हाजिर होने और देश से बाहर नहीं जाने की शर्त रखी है। साथ ही उन्हें सीआईबी से इजाजत लेकर ही काठमांडू छोड़ने का भी निर्देश दिया गया है।
महरा को चीन से दुबई के रास्ते विमान से एक क्विंटल सोने की तस्करी मामले में चीनी तस्कर को संरक्षण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसी मामले में महरा के बेटे राहुल महरा पिछले सात महीने से जेल में हैं। इसके अलावा पूर्व उपराष्ट्रपति नन्दकिशोर पुन के बेटे दीपेश पुन को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। सीआईबी ने अब तक दर्जनभर से अधिक चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

नेपाल : सौ रुपये के नोट पर विवादास्पद नक्शा छापने के फैसले पर सरकार में अंतर्विरोध

काठमांडू। नेपाल सरकार सौ रुपये के नोट पर विवादास्पद नक्शा प्रकाशित करने के मुद्दे पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *