Home / Nepal / एशिया कप के लिए नेपाल की टीम घोषित, रोहित पौडेल होंगे कप्तान

एशिया कप के लिए नेपाल की टीम घोषित, रोहित पौडेल होंगे कप्तान

काठमांडू। नेपाल ने पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप के लिए शनिवार को अपनी 17-खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है। युवा ऑलराउंडर रोहित पौडेल टीम का नेतृत्व करेंगे।

पौडेल ने इस साल की शुरुआत में एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) प्रीमियर कप जीतकर नेपाल को 2023 एशिया कप के लिए क्वालीफाई करने में मदद की और 20 वर्षीय खिलाड़ी को एक बार फिर बड़े मंच पर देश का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

एशिया कप में नेपाल को ग्रुप ए में रखा गया है, जिसमें क्रिकेट की दो ताकतवर टीमें पाकिस्तान और भारत शामिल हैं।

जून में जिम्बाब्वे में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट में खेलने से चूकने के बाद, नेपाल की टीम में अनकैप्ड स्पिनर मौसम ढकाल और युवा बल्लेबाज संदीप जोरा को शामिल किया गया है।

विश्वसनीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाज भीम शार्की, किशोर गुलशन झा और पौडेल जैसे खिलाड़ी अपेक्षाकृत अनुभवहीन नेपाल बल्लेबाजी लाइन-अप का नेतृत्व करेंगे, जबकि स्पिनर ललित राजबंशी और संदीप लामिछाने पर विपक्षी बल्लेबाजों को रोकने की जिम्मेदारी होगी।

नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया, “नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएएन) ने आगामी एशिया कप 2023 के लिए अंतिम टीम की घोषणा की है। नेपाल की टीम पाकिस्तान में एक सप्ताह के तैयारी शिविर से गुजरेगी, जहां टीम पीसीबी द्वारा नामित टीमों के खिलाफ प्रशिक्षण मैच खेलेगी। ”

30 अगस्त को मुल्तान में टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में नेपाल का सामना पाकिस्तान से होगा, इसके बाद 4 सितंबर को कैंडी में भारत के खिलाफ उसका दूसरा मैच होगा। ग्रुप की शीर्ष दो टीमें इसके बाद प्रतियोगिता के सुपर 4 चरण में आगे बढ़ेंगी।

नेपाल पाकिस्तान में एक सप्ताह के तैयारी शिविर के साथ एशिया कप की तैयारी करेगा।

नेपाल की टीम इस प्रकार है : रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख, भीम शार्की, कुशल मल्ला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी, प्रतीश जीसी, मौसम ढकाल, संदीप जोरा, किशोर महतो, अर्जुन साउद।

Share this news

About admin

Check Also

नेपाल : राष्ट्रपति के अभिभाषण और बजट का भी विरोध करेगा विपक्ष

काठमांडू, प्रमुख विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस बजट सत्र के दौरान होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *